news of rajasthan
Bank will remain closed for five days between December 21 and 26.

एटीएम में कैश किल्लत का लोगों को एक बार फिर सामना करना पड़ सकता है। लोगों को क्रिसमस और नए साल की तैयारियों के बीच कैश की कमी से जूझना पड़ेगा। बैंको में 21से 26दिसंबर के बीच पांच दिन बैंक बंद रहेंगे, ऐसे में आमजन को बैंक से जुड़े सभी कामकाज 20 तक निपटाने होंगे साथ ही एटीएम में भी पैसों की कमी हो सकती है। क्रिसमस के त्योहार के वक्त देश के ज्यादातर सरकारी बैंक पांच दिन बंद रहेंगे। बैंकों में दो अलग—अलग बैंक यूनियनों ने हड़ताल का आह्वान किया है। और बाकी तीन दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी। महीने के आखिर में एक हड़ताल क्रिसमस से पहले और दूसरी इसके अगले दिन होगी। पहली हड़ताल 21 दिसंबर और दूसरी 26 दिसंबर को होगी। पहली हड़ताल का आयोजन ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडेरेशन करने जा रही है।

news of rajasthan
File-Image: 21 से 26 दिसंबर के बीच पांच दिन बंद रहेंगे बैंक.

ऐसे पांच दिन बंद रहेंगे बैंक

21 तारीख को शुक्रवार है। 22 तारीख को महीने का चौथा शनिवार है। 23 तारीख को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुलेंगे। फिर 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी सभी बैंकों में रहेगी। इसके बाद बुधवार को भी बैंक में हड़ताल के कारण छुट्टी रहेगी।

Read More: गहलोत-पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर वसुंधरा राजे ने दिखाया बड़ा दिल

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा तीन बड़े सरकारी बैंकों का विलय करने का फैसला और बैंक कर्मियों के वेतनमान में केवल 8 फीसदी वृद्धि करने के विरोध में बैंक यूनियन ने 21 और 26 दिसंबर को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।