जयपुर। राजस्थान कांग्रेस में जारी खिंचतान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने घर हुई विधायक दल की बैठक में पायलट गुट को सत्ता-संगठन में जगह देने के संकेत दिए हैं। सीएम गहलोत ने गुरुवार रात को अपने सरकारी आवास पर विधायकों को डिनर का कार्यक्रम रखा। इस दौरान गहलोत ने कहा कि पुरानी बातों को भूलकर मिलकर आगे बढ़ो। इस बैठक में मौजूद पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने भी अशोक गहलोत को क्लीन चिट देते हुए कहा कि मैं सीएम से कहना चाहता हूं कि आप इसी तरह राजस्थान में विकास कार्य करवाते रहें।

सभी मिलकर काम करना है और आगे बढ़ना है
अशोक गहलोत ने कल रात विधायक दल की बैठक में कहा कि अब बीती बातें भूलने का समय आ गया है। सभी मिलकर काम करना है और आगे बढ़ना होगा। मुख्यमंत्री के इस बयान को पायलट के साथ सुलह की दिशा में बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है। हालांकि बैठक में पायलट नहीं थे। सचिन दिल्ली में हैं।

पायलट गुट को मिलेगी सत्ता में भागीदारी
कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस ‌हाईकमान लगातार गहलोत और पायलट को साथ लाने तथा पायलट को सत्ता में भागीदारी दिलाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन गहलोत अभी तक अड़े हुए थे। अब माना जा रहा है गहलोत के तेवर पायलट और उनके गुट को लेकर नरम पड़े हैं।

सरकार को लेकर मिला बहुत अच्छा रिस्पांस
वहीं, कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने विधायकों से मिले फीडबैक पर चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार को लेकर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है. सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा है कि सीएम बजट घोषणाओं को तुरंत लागू कर रहे हैं। सरकार का प्रदेश में विकास कार्यों पर पूरा फोकस है।