अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने पंचशील स्थित मुख्यालय पर अजमेर डिस्कॉम के 11 जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को अभी से बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए जुट जाने, उपभोक्ताओं की समस्याओं का समयबद्व निस्तारण करने, छीजत कम करने, शत प्रतिशत राजस्व वसूली, समय पर कनेक्शन जारी करने तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए है।
अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार ने इस बार के बजट में आम घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह बिजली फ्री तथा मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना के तहत किसानों को 2 हजार यूनिट प्रतिमाह बिजली फ्री की घोषणा की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की बजट घोषणा का लाभ उपभोक्ताओं को मिलना सुनिश्चित हो सके इसके लिए आप सभी अभी से जुट जाएं। निर्वाण ने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की प्रगति की मॉनिटरिंग नियमित रूप से हर सप्ताह की जाएगी। उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इसमें लापरवाही बरतता है तो उस पर निगम नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
प्रबंध निदेशक निर्वाण ने  निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं की संतुष्टि ही हमारा परम लक्ष्य है। हमारी प्राथमिकता उपभोक्ता को निर्बाध विद्युत आपूर्ति और उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण करना ही है। उन्होंने बैठक के दौरान सभी अधीक्षण अभियन्ताओं को उपभोक्ताओं द्वारा की जा रही शिकायतों की मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देश दिए है। निर्वाण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी खराब ट्रांसफार्मरों को जल्द से जल्द सही करा लेवे, जिससे उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति दी जा सके।
बैठक के दौरान प्रबंध निदेशक श्री निर्वाण ने वृत्तवार कृषि कनेक्शनों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने लंबित पड़े  कनेक्शनों को जल्द से जल्द जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निगम मुख्यालय द्वारा आप सभी को  मटेरियल की कोई कमी नही आने दी जाएगी। इसलिए आप सभी सजगता के साथ आप सभी कनेक्शन जारी करने के कार्य में तेजी लाए। उल्लेखनीय है राज्य में अजमेर डिस्कॉम किसानों को कनेक्शन जारी करने में अव्वल है।
राजस्व वसूली के विशेष अभियान के तहत रिकॉर्ड राजस्व  वसूली 99.64 प्रतिशत करने पर प्रबंध निदेशक  एन. एस. निर्वाण ने इसका श्रेय सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिया। उन्होंने कहा कि अगर योजनाबद्ध तरीके से अगर काम किया जाए तो कोई भी कार्य असंभव नही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निगम का लक्ष्य इस माह के अंत तक शत प्रतिशत राजस्व वसूली का है। हम लक्ष्य के बेहद करीब है । इसलिए आप सभी से उम्मीद है कि आप इस तरह परिश्रम करते रहेंगे, जिससे निगम अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सके।
प्रबंध निदेशक  एन एस निर्वाण ने  अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी श्रेणी के लंबित कृषि कनेक्शन जारी करना हमारी प्राथमिकता है। सभी जिलों, कस्बों, उपखंडों, गाँवो में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक घरेलू कनेक्शन जारी करे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्रों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करे। सभी लाइनों, फीडर, ट्रांसफार्मरों एवं जीएसएस का समय पर मेंटेनेंस कराया जाना सुनिश्चित करें। आदर्श जीएसएस अभियान के तहत सभी अधिक छीजत वाले जीएसएस को आदर्श जीएसएस बनाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को समयबद्व बिलिंग तथा राजस्व वसूली के लिए भी निर्देश दिए।
 प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने सभी अधिकारियां से वृत्तवार टी एण्ड डी लॉसेस, राजस्व वसूली,  बंद व खराब मीटरों की स्थिति, सभी कृषि, पीएचईडी, औद्यौगिक, घरेलू एवं अन्य कनेक्शन, सामान की उपलब्घता, विद्युत आपूर्ति, स्मार्ट मीटर, फीडर मीटरिंग, सर्तकता जांच  एवं अन्य कार्यो की विस्तृत जानकारी ली। बैठक के दौरान पंचशील स्थित मुख्यालय पर निदेशक तकनीकी ए. के.गुप्ता, निदेशक वित्त एम.के.गोयल, सचिव प्रशासन एन. एल. राठी, मुख्य अभियंता एम.एल.मीणा, एम सी बाल्दी, एन. एल.साल्वी, एम.एस. झाला, टीए टू एमडी  राजीव वर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।