राजकीय कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या मंजुला मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को महिला प्रकोष्ठ, साहित्यिक मंच, सांस्कृतिक मंच, राजनीतिक विभाग कला परिषद, विज्ञान परिषद एवं ईएमसी के संयुक्त तत्वधान में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम छात्राओं द्वारा द रिफंड नाटक का बहुत ही आकर्षक एवं भावपूर्ण मंचन किया गया। महाविद्यालय के ड्रामाटिक्स क्लब एवं साहित्यिक मंच के संयुक्त तत्वाधान में इस एकांकी का मंचन किया गया किया गया। द रिफड का हिंदी रूपांतरण छात्राओं ने मंच पर बखूबी प्रस्तुत किया।

उन्होंने बताया कि पुरस्कार वितरण समारोह में विभिन्न मंचों की गतिविधियों में भाग लेने वाली करीब 125 छात्राओं को पुरूस्कृत किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजस्थान ललित कला अकादमी की सदस्य श्रीमती ममता चौहान रही।

महाविद्यालय की छात्रा कुमारी निकिता को राजस्थान ललित कला अकादमी द्वारा आयोजित कला मेले में 10 हजार का पुरुस्कार प्राप्त करने पर श्रीमती ममता चौहान ने निकिता की इस उपलब्धि पर माल्यार्पण करके स्वागत किया एवं भविष्य में अजमेर के कलाकारों को राजस्थान ललित कला अकादमी के सहयोग से विशेष मंच प्रदान करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विभिन्न परिषदों के संयोजक डॉ. अर्चना, श्रीमती सीमा माथुर, श्रीमती अलका पवार, डॉ.अनीता सुबाना डॉ. दुर्गा खत्री एवं अन्य संकाय सदस्य उपस्थित रहे।