जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा हैं। कोरोना हाईकोर्ट के बाद अब विधानसभा भवन में भी पहुंच गया है। अब प्रदेश के नेता भी लगातार इस संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार सुबह भाजपा उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद राठौड़ ने स्वयं ट्वीट करते हुए ये जानकारी सार्वजनिक की। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर दी जानकारी
राजेंद्र राठौड़ ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि आज जांच कराने पर मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं लगभग 4-5 बार अपनी कोरोना की जांच करवा चुका हूं। विधानसभा सत्र के समय भी जांच करवाई थी और रिपोर्ट हमेशा नेगेटिव ही आई थी। विगत दिनों में जो भी मेरे सम्पर्क आएं हो कृपया अपना ध्यान रखें और स्वयं की जाँच करवाएं। गौरतलब है कि भाजपा के हल्ला बोल कार्यक्रम के दौरान राठौड़ लगातार फील्ड में थे। वे 31 अगस्त से 1 सिंतबर तक हनुमानगढ़ जिले के पल्लू, रावतसर व मैनावाली आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं आमजन के बीच उपस्थित रहे थे। पिछले दिनों राठौड़ के पुत्र पराक्रम भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि फिलहाल वे अब स्वस्थ हो चुके हैं। लेकिन पुत्र के स्वस्थ होने के कुछ दिन बाद ही पिता के कोरोना संक्रमित होने की खबर ने परिवार में भी चिंताएं बचा दी हैं।

हाईकोर्ट के बाद अब विधानसभा पहुंचा कोरोना
मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी के कार्यालय में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा उनके आवास पर काम करने वाले कर्मचारियों के कोरोना के सैंपल लिए गए थे। उनमें से छह कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन कर्मचारियों में दो एलडीसी, एक सेक्शन ऑफिसर और तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय में मिनी पैंट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद इन लोगों की जांच करवाई गई थी। इनमें से इन छह कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी के विधानसभा स्थित कार्यालय को सोमवार को बंद रखा गया था। अब बुधवार को विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच की जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में विधानसभा का सत्र 24 अगस्त तक चला था। ऐसे में यहां कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता।

प्रतापसिंह खाचरियावास को दी गई प्लाज्मा थेरेपी
राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को मंगलवार के दिन प्लाज्मा थेरेपी दी गई। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वे आरयूएचएस (राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस) में भर्ती हैं। मंगलवार सुबह उल्टियां होने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, लेकिन शाम तक उनकी तबीयत में सुधार हो गया है। मंत्री खाचरियावास ने खुद के कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी ट्वीट कर दी थी। उन्होंने लिखा था कि कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरा अनुरोध है कि गत दिनों में मेरे संपर्क में जो लोग आए हैं, वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं। आप सभी स्वस्थ रहें और अपना ख्याल रखें।

कई नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है
उल्लेखनीय है कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के अलावा कांग्रेस विधायक रफीक खान भी हल्के बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं। वहीं बीजेपी विधायक हमीर सिंह भी अस्पताल में भर्ती हैं। प्रदेश में अब तक कई नेता कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनसे पहले केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह, अर्जुन मेघवाल और कैलाश चौधरी समेत नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं हाईकोर्ट में भी कई कर्मचारी पॉजिटिव पाये जा चुके हैं।