news of rajasthan
Prakash Javadekar commanding of Lok Sabha elections in rajasthan.
राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान की कमान विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव के लिए भी प्रकाश जावड़ेकर को सौंपी गई हैं। वहीं सुधांशु त्रिवेदी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।
news of rajasthan
Image: प्रकाश जावड़ेकर.
विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव के लिए प्रकाश जावड़ेकर को राजस्थान का चुनाव प्रभारी बनाया है। उनके साथ सुधांशु त्रिवेदीि को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए 18 राज्यों के चुनावों के प्रभारियों की नियुक्त कर दी है। भाजपा ने आंध्रप्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी को नियुक्त किया है।
राजस्थान के दिग्गज नेता ओम माथुर और भूपेंद्र यादव को गुजरात, बिहार की कमान सौंपी गई है। वहीं थावरचंद गहलोत को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गई है। तो, उत्तर प्रदेश के लिए तीन लोगों को नियुक्त किया गया है। जिसमें गोवर्धन झडापिया, दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं।