जयपुर। उत्तर प्रदेश की तरह राजस्थान में रिश्वत पर तीसरी बार बुलडोजर चला है। इस बार बुलडोजर दो करोड़ रिश्वत मामले में गिरफ्तार अजमेर एसओजी में एएसपी रहीं दिव्या मित्तल के उदयपुर स्थिति रिसोर्ट पर पर चला। UIT की पूरी टीम बुलडोजर के साथ गुरुवार देर रात ही मौके पर पहुंच गई और वहां पहुंचने के बाद रिसॉर्ट को खाली करवाया गया। रिसॉर्ट के खाली होने के बाद शुक्रवार अल सुबह बुलडोजर की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

आधी रात को की गई कार्रवाई
बताया जा रहा है कि दिव्या मित्तल ने यूआईटी से शहर से करीब 25 किमी दूर चिकलवास गांव में फॉर्म हाउस के लिए जमीन की मंजूरी ली थी, लेकिन यहां रिसोर्ट बनाकर कॉमर्शियल उपयोग किया जा रहा था। यूआईटी ने पहले तो नोटिस देकर जबाव मांगा, लेकिन जबाव नहीं मिला तो यूआईटी टीम गुरुवार देर रात कार्रवाई करने पहुंच गई।

दूसरी होटल में भेजे गए पर्यटक
यूआईटी की टीम गुरुवार रात को पहुंच गई, क्योंकि नोटिस के 24 घंटे शुक्रवार सुबह होने वाले थे। उससे पहले रिसोर्ट को खाली करने का समय देना था। रिसॉर्ट में कई टूरिस्ट रुके हुए थे। उन्हें बस के जरिए अन्य होटल में भेजा गया। वहीं रातभर कर्मचारी रिसोर्ट का सामान खाली करते हुए दिखाई दिए। फिर अल सुबह यूआईटी का बुलडोजर चल गया। कार्रवाई अभी भी जारी है।

दवा कारोबारी का केस से नाम हटाने मांगी थी घूस
आपको बता दे कि हरिद्वार के दवा कारोबारी से रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी ने 16 जनवरी को दिव्या मित्तल को पकड़ा था। यह रिश्वत कारोबारी का नाम आरोपियों की सूची से हटाने के बदले में मांगी गई थी। दिव्या ने एसओजी की धौंस जमाते हुए कारोबारी को दलाल सुमित जाट से संपर्क करने को कहा था। इसके बाद जाट ही दवा कारोबारी को दिव्या के रिसोर्ट लेकर आया था, जहां कारोबारी के साथ मारपीट की बातें सामने आई थीं। एसीबी कोर्ट ने दिव्या को पहले रिमांड पर और बाद में न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए थे।

अभी जेल में है दिव्या
दिव्या ने एक मुकदमे में आरोपी का नाम सूची से नाम हटाने के लिए दवा कारोबारी से दो करोड़ की रिश्वत मांगी थी। इस मामले में कारोबारी दलाल सुमित जाट को भी गिरफ्तार किया गया था। दिव्या अभी न्यायिक अभिरक्षा में हैं।

प्रदेश में बुलडोजर की यह तीसरी कार्रवाई
यूपी सरकार की तर्ज पर राजस्थान में भी अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाने के मामले बढ़ रहे हैं। पेपर लीक प्रकरण में भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के नाम सामने आने के बाद सरकार ने जयपुर में अधिगम कोचिंग संस्थान की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया था। इसके बाद सारण के घर पर भी बुलडोजर चला था। अब भ्रष्टाचार में लिप्त दिव्या के ठिकानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।