जयपुर में आज हर घर तिरंगा अभियान के तहत अल्बर्ट हॉल से तिरंगा मैराथन का आयोजन किया गया, जिसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने धावकों को रवाना करते हुए शुरू किया। मुख्यमंत्री ने स्वयं भी राष्ट्रीय ध्वज थामकर मैराथन में हिस्सा लिया, जिसमें हजारों धावकों ने भाग लिया। जयपुर ग्रेटर नगर निगम द्वारा आयोजित इस रैली ने शहर में राष्ट्रभक्ति की भावना को और प्रबल किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अभिनव पहल है, जो देश के प्रत्येक नागरिक में राष्ट्रीय स्वाभिमान और गौरव की भावना को जागृत करता है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शुरू हुआ यह अभियान अब एक जन आंदोलन का रूप ले चुका है। इस अभियान के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज के प्रति हमारे जुड़ाव को बढ़ावा मिलता है और राष्ट्र निर्माण में हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

शर्मा ने तिरंगे को राष्ट्रीय स्वाभिमान का प्रतीक बताते हुए प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि वे देश के विकास में अपना योगदान दें, जिससे भारत को एक विकसित राष्ट्र के रूप में साकार किया जा सके। इस मौके पर सांसद मंजू शर्मा, जयपुर नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर, जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

हालांकि, जयपुर जिला कलेक्टर के आदेश पर भारी बारिश के बावजूद 4500 स्कूली बच्चों को इस मैराथन में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। बच्चों को सुबह 6 बजे अल्बर्ट हॉल पर बुलाया गया, और इसमें 28 स्कूलों को शामिल किया गया था। महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि जो बच्चे स्वेच्छा से राष्ट्रभक्ति के लिए भाग लेना चाहते हैं, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति के इस जज्बे के कारण ही बारिश नहीं हुई और तिरंगा यात्रा में पूरा जयपुर शामिल हुआ।