Retired Defense Personnel Back to Work in Rajasthan: RSLDC will Organize Recruitment Rallies with the Army Men
Army Recruitment Rally for 3 districts will start in Alwar from 2 January.

भारतीय सेना में शामिल होने का सपना देखने वाले प्रदेश के युवाओं का यह सपना जल्द ही पूरा हो सकता है। राजस्थान के तीन जिलों के युवाओं के लिए भारतीय सेना नव वर्ष की शुरूआत में भर्ती रैली करने जा रही है। पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अलवर, दौसा व सवाई माधोपुर जिलों की सेना भर्ती रैली अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगी। अलवर में सेना भर्ती रैली 2 जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलेगी। कर्नल मोहनेश सिंह ने बताया कि अब तक 22 हजार युवाओं ने सेना भर्ती के लिए पंजीयन कराया है।

news of rajasthan
File-Image: अलवर में 2 जनवरी से शुरू होगी तीन जिलों के लिए सेना भर्ती रैली.

इन पदों के लिए सेना भर्ती रैली भाग ले सकते हैं अभ्यर्थी

अलवर में होने वाली सेना भर्ती की कमान संभाल रहे सेना अधिकारी कर्नल मोहनेश सिंह ने बताया कि सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क/एसकेटी, टेक्निकल और ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती हो रही है। इसमें अलवर, दौसा एवं सवाई माधोपुर के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि हवलदार सरवेयर ऑटोमेटेड कार्टोग्राफर में केवल राजस्थान के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। अलवर समेत तीनों जिलों में सेना भर्ती के लिए बड़ी संख्या में युवा तैयारी करने में जुटे हुए हैं। हाल ही शेखावटी में भी सेना भर्ती रैली आयोजित की गई थी। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने अपना भाग्य आजमाया था।

Read More: सुकन्या समृद्धि योजना में अब बालिका का खाता मात्र 250 रुपए में खुल सकेगा

अलवर में होने वाली सेना भर्ती रैली के लिए जिला प्रशासन द्वारा अतिरिक्त बसों, पेयजल एवं खानपान की सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के बिना भर्ती स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को अभ्यर्थियों के ठहराव स्थल एवं भर्ती स्थल पर नियंत्रण कक्ष संचालित करने के निर्देश दिए हैं। सीएमएचओ को निर्देश दिए कि भर्ती स्थल पर मेडिकल टीम, एंबुलेंस एवं पर्याप्त दवाओं की उपलब्धता रखें। उन्होंने यूआईटी के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए कि भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों के ठहरने के स्थल रूपबास स्थित जगन्नाथ मेला ग्राउंड पर टैंट तथा ग्राउंड स्थल से स्टेडियम तक बेरिकेड्स एवं लाइट व जनरेटर की व्यवस्था कराएं। उन्होंने रोडवेज के आगार प्रबंधक को अभ्यार्थियों को लाने-ले जाने के लिए पर्याप्त बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि अभ्यार्थियों के वापस जाने के लिए स्टेडियम से ही बसों की व्यवस्था करें।