जयपुर। प्रदेश के चित्तौड़गढ़ जिले में सड़क हादसे में एक गेहूं से भरे ट्रक के पलटने से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं इस घटना में 5 लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर ग्रामीणों की मदद से गेहूं के कट्टे हटाए गए। प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों का रेस्क्यू किया गया। बताया जाता है कि ट्रक में भरे गेहूं की बोरियों का वजन करीब 40 टन था। चित्तौड़गढ़ जिले में बस्सी थाना क्षेत्र के मायरा घाटा इलाके के एक मोड़ पर रविवार अपराह्न गेहूं लेकर बस्सी की तरफ आ रहा ओवरलोड ट्रेलर असंतुलित होकर खाई में गिरने के बाद पलट गया।

असंतुलित हो गया खाई में गिरा ट्रेलर
इस हादसे में सवार खलासी व मजदूरों सहित चार लोगों की मौत हो गई और चालक सहित पांच अन्य घायल हो गए। जिन्हें चित्तौडग़ढ़ के सांवलिया जी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सादी निवासी इकबाल पुत्र वजीर मोहम्मद ग्रामीण इलाकों से गेहूं खरीदने का काम करता है। रविवार को वह सादी व आसपास के गांवों से गेहूं खरीदने के बाद आठ सौ कट्टे यानी करीब 40 टन गेहूं का ट्रेलर में लदान कर बस्सी के अनाज व्यापारी नन्द किशोर कोठारी के यहां ले जा रहा था। सादी से बस्सी के लिए रवाना हुआ ट्रेलर मायरा घाटा क्षेत्र में असंतुलित हो गया और खाई में गिरकर पलट गया। इससे उसमें सवार मजदूर गेहूं के कट्टों के नीचे दब गए।

ग्रामीणों और सिविल डिफेंस ने घायलों को निकाला
ग्रामीणों और सिविल डिफेंस की मदद से घायलों को बाहर निकाला गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, 5 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ट्रेलर में बैठे मजदूर बिहार और स्थानीय बताए जा रहे हैं। जिला प्रशासन मजदूरों की पहचान करने में जुटा हुआ है। हादसे को लेकर विधायक चंद्रभान सिंह ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मौके पर पहुंचे विधायक ने कहा कि इस सड़क मार्ग को लेकर कई बार शिकायतें दर्ज कराई गई है लेकिन विकट मोड़ को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।