जोधपुर। राजस्थान में करीब 55 फीसदी से अधिक बारिश हो चुकी है। मानसून कई शहरों के लिए खुशियां ला रहा है, दूसरी ओर कई शहरों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। श्रीगंगानगर, कोटा व बारां के बाद अब जोधपुर में भी मानसून का कहर देखने को मिला है। यहां लगातार 12 घंटे से हो रही बारिश से शहर में बाढ के हालात बन गये हैं। जलभराव के चलते जिला कलेक्टर ने स्कूल, कॉलेज बंद करने के आगामी आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बावड़ी कस्बे के पास स्थित गवारियों की ढाणी के आसपास मुरड़ व मिट्टी आदि के अवैध खनन से बने गड्ढों में भरे बारिश के पानी में डूबने से दो लड़कों और दो लड़कियों समेत 4 बच्चों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों के शवों को गड्ढों से बहार निकालकर बावड़ी के राजकीय अस्पताल लाया गया।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार यहां लंबे समय से अवैध मिट्टी व मुरड़ आदि के खनन का काम चलता रहा है और लोग यहां से जेसीबी व अन्य साधनों से मिट्टी न मुरड़ खोदकर ले जाते हैं। जिससे वहां जगह जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए। इस बीच सोमवार रात से ही लगातार हो रही बारिश का पानी इन गड्ढों में भर गया और यह पूरी तरह से लबालब हो गए। मंगलवार को गवारियों की ढाणी के 5 बच्चे बारिश में नहाते-नहाते इन गड्ढों में उतर गए और देखते ही देखते वे इन पानी से भरे गड्डों में डूबने लगे। जैसे-तैसे कर एक बच्ची गड्ढे से बाहर निकल गई। लेकिन 4 बच्चे गड्ढों में भरे पानी से बाहर नहीं निकल पाए और डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई है।