राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे के मुंह बोले भाई बापू सिंह उर्फ श्याम का निधन हो गया है. वह रक्षाबंधन के दिन इस दुनिया से चल बसे जिसकी वजह से पूर्व सीएम राजे गम में डूब गई हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा करते हुए बेहद ही भावुक पोस्ट लिखी है।

झालावाड़ के पिडावा थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी दो जुड़वां भाई नाथू सिंह और बापू सिंह से वसुंधरा राजे का संबंध सबसे अलग था. पूर्व सीएम राजे हर साल दोनों भाइयों को रक्षाबंधन पर राखी बांधती थी. राजे जब भी झालावाड़ आती, ये दोनों भाई उनके साथ नजर आते थे. झालावाड़ में वसुंधरा राजे की हर सभा में दोनों भाइयों की मौजूदगी रहती थी.

अपने मुंहबोले भाई के निधन की जानकारी साझा करते हुए पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया पर लिखा, “राम और श्याम मेरे मुंहबोले भाई, मेरे झालावाड़ परिवार का एक अभिन्न अंग. कल रक्षाबंधन के दिन श्री बापू सिंह जी, जिन्हें हम श्याम बुलाते थे, अचानक चल बसे. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. आज मन व्यथित है. बीते दो दशक में कोई रक्षाबंधन ऐसा नहीं गया, जब दोनों भाइयों को मैंने राखी नहीं बांधी. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वह उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करें. वह मेरी स्मृतियों में सदैव जिंदा रहेंगे. ॐ शान्ति.”