anandpal-singh

राजस्थान के कद्दावर और लोकप्रिय जननेता देवीसिंह भाटी ने आनंदपाल सिंह की मौत पर तमाशा बनाने वाले लोगों को सीधा और साफ़ सन्देश दिया है।

बीकानेर के कोलायत से 7 बार जीतने वाले पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने अपने समाज से अलग हट देश के बारें में सोचा। भाटी ने आनंदपाल सिंह की लाश को लेकर राजनीति की रोटियां सेंकने वाले लोगों को  स्पष्ट रूप से बताया है, कि आनंदपाल सिंह तो लुटेरा और असामाजिक तत्व था। उसने अपराध किया था। जिसकी उसे सजा मिली है। भाटी ने बताया की आनंदपाल के कारण आज राजपूतों के नवयुवक भटक गए है। समाज में गलत सन्देश गया है। देवी सिंह भाटी ने कहा कि परिवार को अपने बच्चों की निगरानी रखनी चाहिए। उन्हें आनंदपाल जैसे बदमाश को आदर्श नहीं मानना चाहिए। भाटी ने सवाल किया कि जब आनंदपाल ज़िंदा था तब ये समाज के नेता कहाँ गए थे? जो आज इसके मरने पर अपनी राजनीति चमका रहे है।

नौजवानों को चेताया:

राजनीति में अपने स्वतंत्र विचार रखने वाले देवी सिंह भाटी ने कहा आनंदपाल की वजह से आज अनेक महिलाएँ विधवा हो चुकी है। ऐसे लोगों से हमदर्दी रखकर समाज की तरक्की नहीं हो सकती। नवयुवकों के भविष्य की बात करते हुए भाटी ने कहा कि प्रदर्शन के चक्कर में अगर किसी पढ़ने वाले नौजवान के ऊपर कोई मुकदमा लग जाता है तो फिर उसका छात्र करियर वहीँ ख़त्म हो जायेगा। फिर वो कभी नौकरी नहीं लग पायेगा। मुक़दमे झेलने वाले नौजवान के माता-पिता भी परेशान होंगे। समाज की बात करके भड़काने वाले भड़काते रहेंगे। ऐसे में एक असामाजिक तत्व का साथ देकर नौजवानों को अपनी ज़िन्दगी दांव पर नहीं लगानी चाहिए। यहाँ पर माता-पिता की ज़िम्मेदारी बनती है, कि अपने बच्चों को सही दिशा में लगाए।

Video Source: ETV Rajasthan