news of rajasthan
You just go with us, we will run for the development: CM Vasundhara Raje.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि गांवों के लोग बस इसी तरह हमारा साथ दें तो विकास के लिए दौड़-भाग सरकार कर लेगी। उन्होंने विश्वास जताया कि इस अंचल से उन्हें पहले की तरह पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के चौथे दिन मंगलवार रात को कुशलगढ़ से बांसवाड़ा यात्रा के दौरान आबापुरा, खेड़ा-वड़लीपाड़ा, बरवाला राजिया सहित कई गांवों में स्वागत कार्यक्रमों के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस मौके पर उन्होंने इन गांवों में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत करवाए गए विकास कार्यों के बारे में बताया और लाभार्थियों से संवाद करते हुए इनकी पुष्टि की। उन्होंने यहां ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास, महात्मा गांधी नरेगा सहित क्षेत्र में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए निर्मित परियोजना में मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी दी।

news of rajasthan
Image: राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान बांसवाड़ा के एक गांव में लोगों के बीच सीएम राजे.

गांव-ढाणी में रात को सीएम राजे को देख अभिभूत हो गए ग्रामीण

मुख्यमंत्री राजे देर शाम कुशलगढ़ में आमसभा को संबोधित करने के बाद खेड़ा वड़लीपाड़ा-आबापुरा मार्ग की ओर से बांसवाड़ा के लिए रवाना हुई। अंधेरे के बीच पहाड़ियों पर ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के तहत मुख्यमंत्री के रथ के नेतृत्व में करीब एक सौ गाड़ियों का काफिला जब गुजरा तो अंधेरे में कई किलोमीटर तक रोशनी की लकीर सी खींची नज़र आई। इस दौरान इस मार्ग पर छोटे-छोटे गांव-ढाणियों में ‘आओ साथ चले’ के संगीत के साथ जैसे ही मुख्यमंत्री का रथ आदिवासी गांव में पहुंचता तो लोग उत्साह के साथ घरों से निकल कर सड़क पर आ गए और इस संगीत के साथ झूमते नज़र आए।

Read More: मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली की कामना की

राजस्थान गौरव यात्रा के तहत मुख्यमंत्री राजे ने हर छोटे-बड़े गांव में हाथों में पुष्पहार व पंखुड़ियां लेकर खड़े हर जनसमूह का अभिवादन किया। उन्होंने माइक पर लोगों का ‘आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद’ कहकर आभार जताया। ग्रामीण भी सीएम राजे को देर रात अपने बीच पाकर अभिभूत नज़र आए। राजे ने यहां लोगों से कहा कि वे इतनी देर रात तक उनके स्वागत के लिए जुटे ग्रामीणों को देखकर बहुत खुश है और इसी प्रकार का स्नेह और साथ बनाएं रखें।

news of rajasthan
Image: बांसवाड़ा के आबापुरा में देर रात्रि लोगों को संबोधित करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

आबापुरा में हजारों लोगों ने की मुख्यमंत्री राजे की अगवानी

मुख्यमंत्री राजे का रथ देर रात्रि आबापुरा पहुंचा तो यहां पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के राज्यमंत्री धनसिंह रावत व अन्य कार्यकर्त्ताओं के नेतृत्व में हजारों लोगों ने अगवानी की। सीएम राजे यहां एक साथ हजारों लोगों को देखकर खुश हुई और रथ में उपर पहुंच कर लोगों को संबोधित किया। उन्होंने रथ के उपर ही ग्रामीणों व ग्राम पंचायत के सरपंच से संवाद कर गांव में हुए विकास कार्यों की पुष्टि की।