news of rajasthan
पानी की टंकी का शिलान्यास करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल।

अजमेर के नाका मदार की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में अब से पानी के पानी की किल्लत नहीं होगी। जल्दी ही कॉलोनी के निवासियों को पेयजल की इस समस्या से छुटकारा मिलेगा। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने शहर के नाका मदार से स्थित जेपी नगर की राजस्थान हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पानी की टंकी का शिलान्यास किया। इस पर 51 लाख 5 हजार रुपये की लागत आएगी। यह उच्च जलाशय 2 लाख 50 हजार लीटर की क्षमता का होगा। इसके साथ ही लगभग एक हजार 400 मीटर लम्बी डीआई पाइप लाइन भी डाली जाएगी।

news of rajasthan
पानी की टंकी का शिलान्यास करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल।

इस संबंध में अनिता भदेल ने कहा कि नाका मदार के जेपी नगर में राजस्थान हाउसिंग बोर्ड डबल स्टोरी कॉलोनी में कम प्रेशर से पानी आने की समस्या का समाधान कराने के लिए उच्च जलाशय निर्मित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के द्वारा यह उच्च जलाशय वित्तीय वर्ष 2017-18 में स्वीकृत किया गया था। परियोजना को क्रियान्वित करने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से एनओसी प्राप्त की गई। यह एनओसी मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर प्रयास करके जारी करवायी गई थी।

यह टंकी आगामी अगस्त माह तक बनकर तैयार हो जाएगी। इससे घरौंदा योजना एवं मध्यम आय वर्ग के आवासों को पूरे प्रेशर के साथ पर्याप्त पानी मिलेगा।

इस अवसर पर अजमेर नगर परिषद के पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया, ‘कॉलोनी में बसावट बढ़ने से पानी की आपूर्ति पर्याप्त नहीं रह गई थी। इस समस्या के समाधान के लिए यह उच्च जलाशय निर्मित किया जाएगा। इसके साथ ही कॉलोनी की विभिन्न समस्याओं के समाधान सरकार द्वारा किए जाएंगे। नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलध करवाने के लिए सरकार हमेशा वचनबद्ध है।’

read more: क्रिकेट मैच खेलकर सड़क सुरक्षा और हेलमेट का महत्व बताया