अरथूना के संरक्षण के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण से चर्चा करेंगे: सीएम राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इनदिनों अपने चार दिवसीय बांसवाड़ा जिले के दौरे पर हैं। दौरे के तीसरे दिन यानि बुधवार को सीएम राजे गढ़ी विधानसभा क्षेत्र के अरथूना में प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा-दर्शन के लिए पहुंची। मुख्मंत्री राजे ने बांसवाड़ा के अरथूना मंदिर में दर्शन करने के बाद वहां उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि अरथूना के प्राचीन मंदिर प्रदेश के गौरवशाली इतिहास का प्रतीक हैं। पर्यटन की दृष्टि से इनका विशेष महत्व भी है। इनके संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण से चर्चा की जाएगी।

news of rajasthan

Image: अरथूना के संरक्षण के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण से चर्चा करेंगे:मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

संत-महात्माओं के आशीर्वाद से ही उन्नति और अमन का मार्ग प्रशस्त होता है: मुख्यमंत्री

सीएम राजे ने कहा कि यहां पहली बार अरथूना महोत्सव आयोजित होने से पर्यटन की नई संभावनाएं पैदा हुई हैं। यहां आने वाले पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के लिए पाथ-वे एवं अन्य सुविधाओं पर 23 लाख रुपए व्यय किए गए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 10वीं शताब्दी के अरथूना मंदिर संकुल में स्थित हनुमान एवं शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने यहां मौजूद करीब सौ संतों को शॉल व श्रीफल भेंट किए और चरण छूकर आशीर्वाद लिया। सीएम राजे ने कहा कि संत-महात्माओं के आशीर्वाद से ही उन्नति और अमन का मार्ग प्रशस्त होता है।

Read More: राजस्थान सरकार ने 10,678 शिक्षा अधिकारियों को लैपटॉप देने की पहल शुरू की

इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री सुशील कटारा, विधायक 
जीतमल खांट सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। सीएम राजे गुरुवार सुबह बांसवाड़ा के प्रसिद्ध त्रिपुरा सुंदरी मंदिर भी पहुंचेगी। इसके बाद वे किसान ऋणमाफी योजना का बांसवाड़ा की धरती से शुभारंभ करेगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.