news of rajasthan
Why Congress governments do not reduce the prices of petrol and diesel in their states: Vasundhara Raje.

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस के भारत बंद पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पलट प्रहार करते हुए कहा कि भारत बंद कर लोगों को भरमाने का प्रयास करने वाली कांग्रेस बताए कि कांग्रेस सरकारों ने उनके प्रदेशों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाये? उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस की इस दोगली नीति को पहचान गए हैं, जिसकी वजह से कांग्रेस का भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने किसान, व्यापारी, आमजन, विद्यार्थी, महिला, नौकरीपेशा व्यक्ति का ध्यान रखते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर कमी की है जो इससे पहले राजस्थान में पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस तो इसका भी विरोध कर रही है। मुख्यमंत्री राजे ने चूरू के डॉ. दिगम्बर सिंह सभागार में आयोजित एक विशाल जनसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए यह बात कही।

news of rajasthan
Image: चूरू में आयोजित जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़.

मार्च 2019 तक कोई भी घर बिना बिजली के नहीं रहेगा

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा 2019 तक राजस्थान का एक भी घर ऐसा नहीं रहेगा जिसमें बिजली नहीं पहुंची होगी। उनकी सरकार मार्च 2019 तक राजस्थान के हर घर में बिजली पहुंचा देगी। उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली कनेक्शन सिर्फ 500 रुपए में दिए जा रहे हैं। जो घरेलू बिजली कांग्रेस के समय आती कम थी और जाती ज्यादा थी। वो अब प्रदेश में 20-22 घंटे औसतन मिल रही है। प्रदेश में बिजली आपूर्ति में कहीं कोई कमी नहीं है। किसानों को जरूरत के हिसाब से पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का बयान देने में नहीं बल्कि काम करने में विश्वास है। हमने प्रदेश में किसानों का ऐतिहासिक 50 हजार रुपए तक का कर्जा माफ किया। महिलाओं के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक योजनाएं बनाई। पहले प्राकृतिक आपदा में फसल का 50 प्रतिशत खराबे पर ही मुआवजा मिलता था उसे हमने 33 प्रतिशत किया है।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने चूरू शहर में सड़कों के विकास के लिए दिए 10 करोड़ रुपए

हमने 1947 के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को नौकरी देने का प्रावधान किया

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमने बच्चियों के जन्म पर प्रोत्साहन देने वाली राजश्री योजना शुरू की, जिसमें बालिका के पैदा होने से लेकर 12वीं कक्षा पास करने तक 50 हजार रुपए दिए जाते हैं। राजे ने कहा कि 15 अगस्त, 1947 के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को नौकरी देने का भी प्रावधान किया है। उन्होंने कहा हम कांग्रेस की तरह बयान देने में नहीं बल्कि काम करने में विश्वास करते हैं। यही कारण है कि आज भाजपा देश के करीब 70 प्रतिशत भूभाग पर शासन कर रही है। इससे पूर्व पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि भाजपा को इस बार भी प्रदेश में ऐतिहासिक जनसमर्थन मिलेगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश की अगली सीएम होगी। मंत्री राठौड़ ने कहा लोकसभा में हम 25 सीटें जीतकर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे।