news of rajasthan
Western Rajasthan Industry Handicrafts Fair to be inaugurated on 4 January.

राजस्थान में लघु उद्योग और बड़े उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वसुंधरा राजे सरकार ने कई बड़े कदम उठाए। इससे प्रदेश के उद्यमियों को अपना व्यापार बढ़ाने में बड़ी मदद मिली। इसी के तहत राज्य की नई सरकार में पहली बार पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प मेले की शुक्रवार से शुरूआत होगी। गहलोत सरकार में उद्योग मंत्री बनाए गए परसादीलाल मीणा इस मेले का विधिवत फीता काटकर उद्घाटन करेंगे। पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प मेले में इस बार हस्तशिल्प उत्सव की थीम ‘कौशल विकास एवं श्रम कल्याण’ को ध्यान में रखकर डिजाइन की है।

news of rajasthan
File-Image: पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प मेले की कल शुक्रवार को शुरूआत होगी.

13 जनवरी तक चलेगा मेला, विभिन्न कार्यक्रमों के तहत कला का होगा प्रदर्शन

पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प मेले में कोऑर्डिनेटर का जिम्मा संभाल रहे सुनील परिहार ने बताया कि जोधपुर शहर के रावण का चबूतरा मैदान में प्रति वर्ष लगने वाले इस पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प मेले का आगाज 4 दिसम्बर, शुक्रवार शाम को 5 बजे होगा। 13 जनवरी तक आयोजित होने वाले इस मेले में एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रमों का प्रदर्शन होगा। मेले में कवि सम्मेलन व बॉलीवुड नाइट का भी आयोजन रखा गया है। वहीं उत्सव के दौरान सेमिनार और संगोष्ठी भी आयोजित की जाएगी।

Read More: वसुंधरा ने भामाशाह योजना से तोड़ी भ्रष्टाचार की कमर, दलाली रूकी तो बौखलाई कांग्रेस

उद्योग हस्तशिल्प मेले में सजेंगी 591 स्टॉल्स

जिला प्रशासन और मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने गुरुवार को संयुक्त प्रेसवार्ता कर हस्तशिल्प मेले की जानकारी देते हुए बताया कि इस बार राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प मेले 591 स्टॉल्स लगाई गई हैं। इन स्टॉल्स में हस्तशिल्प कलाकारों द्वारा बनाए गई आकर्षक वस्तुओं का प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें, इस बार मेले की थीम कौशल विकास एवं श्रम कल्याण है। इसके तहत युवाओं को रोजगार और श्रमिकों के कल्याण के लिए राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी की योजनाओं का भी प्रदर्शन किया जाना है।