news of rajasthan

news of rajasthan

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक व ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताबधारी भारत के पहले प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह आज अपना खिताब बचाने बॉक्सिंग रिंग में उतरेंगे। इस मैच में विजेंदर की साख भी दांव पर होगी। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में उनके सामने होंगे अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमूजू, जो निश्चित तौर पर अनुभव में विजेंदर पर भारी हैं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियन में होने वाले इस महामुकाबले पर सबकी नजरें गड़ी हुई हैं और बेसब्री से दोनों की इस फाइट का इंतजार किया जा रहा है। शनिवार रात 9 बजे यह रोमांचक फाइट होगी जबकि इससे पहले 6 अन्य मुकाबले आयोजित किए जाएंगे।

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में किसी से नहीं हारे हैं विजेंदर सिंह

हालांकि विजेंदर को प्रोफेशनल बॉक्सिंग में ज्यादा अरसा नहीं बीता है लेकिन उन्होंने इस दौरान अपने 9 में से सभी मैच नॉकआउट जीते हैं। इसका मतलब यह है कि प्रोफेशनल बॉक्सिंग में विजेंदर अभी तक अपराजीत हैं। जबकि उनके प्रतिद्वंदी अमूजू की बात करें तो उन्होंने अब तक 25 मुकाबले लड़े हैं। इनमें से 23 में उन्होंने जीत दर्ज की है जिनमें से 21 नॉकआउट हैं। अनुभव के आधार पर देखा जाए तो अमूजू विजेंद्र पर भारी पड़ते हैं लेकिन पॉपुलर्टी के मामले में विजेंद्र कहीं ज्यादा उपर हैं।

रिंग में उतरने से पहले कर रहे हैं एक-दूसरे को चित्त

विजेंदर सिंह व अमूजू को रिंग में उतरने में कुछ ही घंटों का समय शेष है लेकिन उससे पहले दोनों ही जुबानी तौर पर एक-दूसरे को पटकनी देने में लग गए हैं। मुकाबले से पहले जहां घाना अमूजू ने विजेंदर सिंह को रिंग में देख लेने की चुनौती दे डाली और कह दिया कि वह रिंग में विजेंद्र सिंह का बुरा हाल करेंगे। मुझसे भिड़कर विजेंदर सिंह पेशेवर मुक्केबाजी का सही मतलब समझेंगे। वहीं विजेंदर ने अमूजू को उन्हें हल्के में न लेने की नसीयत देते हुए कहा है कि ‘पहले उनके बारें में गूगल कर लें। इसके बाद जो कह रहा है, वह भूल जाएगा।’

read more: सवाईमाधोपुर की बनास नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 32 की मौत