news of Rajasthan

news of Rajasthan

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जो लोग भारत माता की जय का विरोध करते है, उन्हें देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। बीकानेर में कांग्रेस नेता बीडी कल्ला द्वारा भारत माता की जय के नारे को रोककर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के जयकारे लगाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि कल्ला के इस व्यवहार से कांग्रेस की मानसिकता सामने आ गई है। कांग्रेस के नेताओं में जरा भी नैतिकता बची हो तो उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले से ही कहती रही है कि कांग्रेस एक परिवार की भक्ति को देश प्रेम से ऊपर समझती है। कल्ला ने भाजपा के इस कथन को सही साबित किया है।


हुआ दअसल कुछ यूं है, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बीडी कल्ला का एक समर्थक ‘भारत माता की जय’ बोलने ही जा रहा था कि कल्ला ने उसका हाथ पकड़कर रोकते हुए उसके कान में कुछ कहा। इसके बाद उस समर्थक ने सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। बता दें, बीडी कल्ला बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की तरफ से मैदान में हैं। कल्ला के सामने भाजपा के गोपाल जोशी हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 7 दिसम्बर को होने हैं। राज्य की 200 विधानसभा सीटों पर कुल 2294 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मतगणना 11 दिसम्बर को होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

सुरेश मीणा व डॉ.वर्मा भाजपा में शामिल
पूर्व विधायक एवं बहुजन समाजवादी पार्टी नेता सुरेश मीणा अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में सीएम आवास पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सुरेश मीणा 2003 से 2008 तक करौली विधानसभा क्षेत्र से बसपा के विधायक रहे हैं। मीणा ने कहा कि वह राजे की नेतृत्व क्षमता और उनकी नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा में आए हैं। डग विधानसभा क्षेत्र के डॉ.नेमीचन्द वर्मा ने भी मुख्यमंत्री की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

Read more: जो सर्वे के आधार पर सरकार बना रहे हैं, वही सीएम चेहरे की लड़ाई में फंसे हैं-मुख्यमंत्री