news of rajasthan
संगीता मेमोरियल हॉस्पिटल का उदघाटन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी।

मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने किया उदघाटन

अब आयुर्वेद और कुण्डली देखकर किसी भी व्यक्ति का इलाज किया जा सकेगा। केवल कुण्डली देखकर शरीक के किसी हिस्से में बीमारी है, इस बात का भी पता चलेगा। सिर्फ यही नहीं, बीमारियों का पूर्वानुमान भी लगाया जा सकेगा। यह सब संभल हो सकता है आयुर्वेद, योग, ज्योतिष और एलोपैथी की सुविधा वाले संगीता मेमोरियल अस्पताल में। वैशाली नगर, जयपुर में इस हॉस्पिटल का उदघाटन बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने मिलकर किया। राजे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और जोशी कार्यक्रम अध्यक्ष थे। यहां मौजूद संसथान के सचिव पं.अखिलेश शर्मा ने हामी भरी कि यहां कुंडली देखकर मरीजों का इलाज किया जा सकता है।

इस मौके पर मंच को संचालित करते हुए वसुन्धरा राजे ने कहा, ‘भारत दुनिया का वह अनूठा देश है जहां की संस्कृति में ज्योतिष विद्यमान है तथा संस्कृति की ही पूजा की जाती है। और ये ही वो खासियत है जिसके कारण दुनियाभर से लोग भारतीय संस्कृति को जानने के लिए खींचे चले आते हैं। एक अच्छी सोच के साथ भारतीय प्राच्य ज्योतिष शोध संस्थान को आगे बढ़ाने का काम किया है।’ उन्होंने संस्थान के सचिव और प्रो.पाण्डे का धन्यवाद करते हुए कहा, ‘पं.श्री अखिलेश जी, प्रो.श्री रामचन्द्र पाण्डे जी सहित सभी विद्वानों को मेरा प्रणाम, जिन्होंने ना सिर्फ हमारी विरासत को बचाए रखा बल्कि हमारी संस्कृति व संस्कृत को भी जिंदा रखा। मुझे कार्यक्रम में बुलाकर इस पुण्य कार्य का भागीदार बनाने के लिए अस्पताल प्रबंधन का भी हार्दिक आभार।’

पूर्व भाजपा सरकार के बारे में उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने बेहतर कार्य किए थे और उनकी योजनाओं में किसी तरह की अड़चन नहीं आएगी। जब बीजेपी सत्ता पक्ष में थी तो सीपी जोशी विरोध करते थे लेकिन वह गलत नहीं था। इस तरह के प्रयासों से आमजन को काफी राहत मिलती है।

सीपी जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह भारतीय प्राच्य ज्योतिश शोध संस्थान जैसी संस्थान लोगों के हित के लिए काम कर रहे हैं, उन्हें हर संभव मदद मिले, इसके लिए वह हरसंभव प्रयास करेंगे​।

LEAVE A REPLY