news of rajasthan
वसुंधरा राजे, मुख्यमंत्री राजस्थान
news of rajasthan
वसुंधरा राजे, मुख्यमंत्री राजस्थान

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक ऐसी नेता हैं जिन्हें सिर्फ जीत पसंद है। सबको साथ लेकर चलना पसंद है। विकास उनकी पहली प्राथमिकता है और राजस्थान का कण-कण उनके सुशासन से गौरवान्वित है। शायद यहीं कारण है कि उन्हें कभी मुखौटा लगाने की जरूरत नहीं पड़ी। जो है वह दिखती हैं, और जो वह दिखना चाहती हैं। यह उन्हें दूसरे राजनीतिज्ञों से अलग करती है और उनकी सफलता की वजह भी है. राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे को जनता से मिले अपार प्रेम ने ये दिखा दिया कि वे सही मायने में जन नेता हैं। अपार जनसमर्थन और उनकी आंखों में जीत का जुनून देख कर लगता है कि वह सिर्फ जीत के लिए ही बनी हैं, और चुनाव जीतकर जनता की सेवा करना ही उनका एकमात्र लक्ष्य है।

राजस्थान में भैरोंसिंह शेखावत जैसे कद्दावर नेता होते हुए भी भाजपा अपनी बदौलत कभी भी पूर्ण बहुमत से सत्ता में नहीं आ पाई थी। अगर दो बार आई है तो इसमें वसुंधरा राजे की ताकत और मेहनत रही है. पहली बार 120 सीटों के साथ बीजेपी को लाना और दूसरी बार 165 सीटों का इतिहास बनाना भाजपा के किसी दूसरे नेता के बूते की बात नहीं थी. राजे भले ही 2008 का चुनाव हार गईं हों लेकिन, सीटों का अंतर मात्र 12 का था। वसुंधरा राजे ने विपरीत हालातों में भी 78 सीटें जीतीं थी।

राजे का मैजिक बदस्तूर जारी है। 2003 में और 2013 में भी कहा जा रहा था कि अशोक गहलोत की सरकार वापस आ रही है लेकिन दोनों ही समय वसुंधरा राजे ने धूम-धड़ाके के साथ सत्ता में वापसी की। बीजेपी के पास ग्राउंड वर्कर हैं. बस जरुरत है तो अपने किए गए कामों को सही ढंग से जनता तक पहुंचाकर अपनी योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचने की। वसुंधरा राजे को लोग चाहते हैं और पुराना प्यार इतनी आसानी से नहीं भुलाया जाता है।

Read more: खुल कर निकले वसुंधरा राजे के बोल, राजस्थान के बजने वाले हैं कांग्रेस की इज्जत के ढ़ोल