news of rajasthan
Vasundhara Raje showed the heart of Gehlot-Pilot's swearing-in ceremony.

राजस्थान में 15वीं विधानसभा के लिए नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज सोमवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। अल्बर्ट हॉल पर आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए तमाम दलों के बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया था। निवर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बड़ा दिल दिखाते हुए इस समारोह में शिरकत की। राजे ने कांग्रेस के बड़े नेताओं से पहले ही शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में पहुंचीं। जहां मंच पर कांग्रेस के आला नेताओं ने भी उनका स्वागत किया। इस दौरान वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री पायलट को नए सरकार के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है गहलोत ने राजस्थान के 22वें मुख्यमंत्री एवं सचिन पायलट ने 5वें उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

news of rajasthan
Image: गहलोत-पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर वसुंधरा राजे ने दिखाया बड़ा दिल.

शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सबसे पहले राजस्थान में हुआ

हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन राज्यों में बहुमत मिला। कांग्रेस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्रियों के शपथ के लिए भव्य तैयारी की। तीनों प्रदेश में एक ही दिन 17 दिसम्बर को कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सबसे पहले राजस्थान में रखा गया है। जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत विपक्ष के तमाम दलों के नेता पहुंचे।

Read More: TRAI: अब उपभोक्ता अपनी मर्जी से चुन सकेंगे 100 टीवी चैनल 130 मासिक में

अन्य दलों की बात करें तो राजस्थान के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी नेता शरद पवार, शरद यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हूडा, असम के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के सांसद बदरुद्दीन अजमल ने शिरकत की।