news of rajasthan
डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के साथ मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के साथ मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

हर हाल में 2018 में फिर भाजपा की सरकार बनेगी और राजस्थान में फिर से वसुन्धराजी मुख्यमंत्री बनेंगी। नेतृत्व को लेकर लड़ने वाली कांग्रेस झूठे सपने नहीं देखे। प्रदेश की जनता को यह यकीन दिलाया है भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने। किरोड़ी मीणा ने हाल ही में भाजपा में अपनी पार्टी राजपा का विलय किया है। साथ ही भाजपा के टिकट पर राज्यसभा पहुंचे हैं। डॉ. किरोड़ी ने कहा, ‘आज 10 साल बाद मुख्यमंत्री जी और मैं एक मंच पर हैं। बहिन-भाई के रिश्ते में कुछ गलतफहमी पैदा हो गई थी। मैं तो मानता हूं कि भाई की गलती ज्यादा थी लेकिन बहिन ने सब बातें भूलकर मुझे साथ ले लिया। मैं अपनी बहिन के साथ मिलकर भाजपा को आगे बढ़ाने का काम करूंगा।’

news of rajasthan
उपस्थित जनसमुह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ डॉ. किरोड़ी लाल मीणा दौसा जिले के मंडावरी में बालीनाथ महाराज मंदिर के लाकार्पण समारोह में पहुंचे थे। यहां मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंदिर की लोकार्पण पट्टिका का अनावरण किया और महाराज की समाधि को धोक दी। उन्होंने बालीनाथ महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा परिसर में मौजूद साधु-संतों से आशीर्वाद लिया। यहां मुख्यमंत्री का पारम्परिक चुनरी ओढ़ाकर तथा फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। बाद में उन्होंने समारोह में आई महिलाओं से भेंट की तथा आमजन के अभाव-अभियोग सुने।

प्रदेश के सभी नगर निकायों में 14 अप्रैल से शुरू होंगे अम्बेडकर भवनों के निर्माण

यहां आमजन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने घोषणा की है कि प्रदेश के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में आगामी 14 अप्रैल अम्बेडकर जयंती के अवसर पर अम्बेडकर भवनों का निर्माण प्रारम्भ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से लेकर अब तक दलितों को 60 साल तक शासन करने वाले लोगों ने अपना वोट बैंक समझा और उन्हें भुलावे में रखा। इसके विपरीत हमारी सरकार ने हमेशा दलित उत्थान के लिए जमीनी स्तर पर काम किया। राज्य सरकार ने अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को सम्बल प्रदान करने के लिए ऐसी अनेक योजनाएं लागू की हैं, जिनका लाभ लेकर वे प्रगति के युग में सबके साथ आगे बढ़ रहे हैं।

बालीनाथ महाराज का पैनोरमा बनाने की घोषणा

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंदिर परिसर में बालीनाथजी का भव्य पैनोरमा बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में 100 करोड़ की लागत से पैनोरमा बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा मंदिरों और स्थानीय लोक देवताओं के स्थलों के विकास के लिए 600 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए गए हैं।

मंडावरी में 30 लाख विकास कार्यों को स्वीकृति

मुख्यमंत्री राजे ने मंडावरी में पेयजल की गंभीर समस्या के समाधान के लिए लगभग 30 लाख रुपए की लागत से तीन ट्यूबवेल, विद्युत कनेक्शन एवं पाइपलाइन स्वीकृत करने की घोषणा की। इसका काम इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लालसोट शहरी पुर्नगठित पेयजल योजना में 8 करोड़ रुपए की लागत से 8 ट्यूबवेल एवं जलाशय का निर्माण हो चुका है, जिनमें फसल कटते ही विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराकर पेयजल सप्लाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त लालसोट और दौसा क्षेत्र में गर्मी के दिनों में गायों के लिए पानी की विशेष व्यवस्था भी की जाएगी।

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबू लाल वर्मा, संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल और ओमप्रकाश हुडला, विधायक अल्का गुर्जर, मानसिंह और गीता वर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसकौर मीणा, पूर्व मंत्री वीरेन्द्र मीणा, रामकिशोर मीणा, संभागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

read more: आमजन के चेहरों पर मुस्कान लाने वाले फैसले किए-मुख्यमंत्री