वाजपेयी भारतीय राजनीति के अटल हस्ताक्षर थे: मुख्यमंत्री राजे

भारत की राजनीति के सच्चे सपूत, प्रखर वक्ता और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के लिए हमेशा सम्मानीय रहे अटल बिहारी वाजपेयी अब इस ​दुनिया में नहीं रहे हैं। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री राजे ने अपने संवेदना संदेश में कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी मेरे लिए पिता तुल्य और मार्गदर्शक थे। उनका जाना देश के लिए तो अपूरणीय क्षति है ही, मेरे लिए भी एक व्यक्तिगत क्षति है, जिसे शब्दों में बयां कर पाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि स्व. वाजपेयी भारतीय राजनीति के एक अटल हस्ताक्षर थे, देश के लिए जिनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।

news of rajasthan

Image: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निवास पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करती हुई सीएम राजे.

मुख्यमंत्री राजे ने अटल जी की सरलता और सहृदयता को याद करते हुए कहा कि स्वर्गीय वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तब उनके साथ केन्द्रीय मंत्री के तौर पर काम करने का अवसर मुझे मिला, वह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। सीएम राजे ने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त प्रियजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

सीएम राजे ने वाजपेयी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को सायं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 6ए, कृष्णा मेनन मार्ग स्थित राजकीय निवास पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री राजे ने वाजपेयी के देहांत पर उनके परिवारजनों से मिल कर गहरा दुःख व्यक्त किया तथा उन्हें ढांढस बंधवाया व देर रात तक उनके साथ रही। इससे पहले मुख्यमंत्री राजे गुरुवार सुबह अपनी ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ का कार्यक्रम स्थगित कर अटल जी से मिलने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल पहुंची थी। मुख्यमंत्री राजे की रथ यात्रा भरतपुर संभाग में अब 20 अगस्त से निकलेगी। बता दें, यह यात्रा पहले 16 अगस्त से प्रस्तावित थी लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ने से राजे उनसे मिलने गुरुवार को सुबह दिल्ली पहुंची।

Read More: राजस्थान: 14वीं विधानसभा का आखिरी सत्र 5 सितंबर से होगा शुरू

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.