news of rajasthan
UP CM Yogi said, Congress does not have development in DNA.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों पार्टी प्रचार के लिए राजस्थान में तूफानी सभाएं कर रहे हैं। दरअसल, योगी 7 दिसंबर को होने जा रहे राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल है। यूपी सीएम योगी ने सोमवार को पांच चुनावी सभाओं को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के डीएनए में ही विकास नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार ने गरीब से लेकर हर तबके के लोगों के लिए विकास की योजनाएं बनाई और यही रामराज्य है। राम राज्य का दूसरा नाम बीजेपी का राज है। योगी ने सोमवार को प्रदेश में 5 सभाओं को संबोधित किया। वे आज मंगलवार को 6 आमसभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें, राजस्थान में प्रत्याशियों द्वारा यूपी सीएम योगी की रैलियां आयोजित कराने की बड़ी मांग आई थी।

news of rajasthan
Image: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

राजस्थान में अपना सीएम चेहरा भी घोषित नहीं कर पाई कांग्रेस

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अभी तक राजस्थान में अपना सीएम चेहरा भी घोषित नहीं कर पाई है। योगी ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में चौथी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में इस बार भी बीजेपी की सरकार बनेगी। नागौर के मकराना और परबतसर समेत शेखवाटी के फतेहपुर व रतनगढ़ में आयोजित सभाओं में लोगों में योगी का खासा क्रेज नजर देखने को मिला। सीएम योगी ने सभी सभाओं में केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नक्सलवाद को बढ़ावा दे रही है और नक्सलियों को क्रांतिकारी बता रही है। योगी ने देशहित में बीजेपी को वोट देने की अपील की।

Read More: राजस्थान बीजेपी का ‘संकल्प-पत्र’ जारी: शिक्षित बेरोजगारों को 5 हजार भत्ता, किसानों की आय की जाएगी दोगुनी

योगी ने जैसलमेर के पोकरण में किया रात्रि विश्राम

सोमवार को सबसे अंत में सीएम योगी जैसलमेर पहुंचे। उन्होंने वहां जिले की पोकरण विधानसभा  सीट पर बीजेपी प्रत्याशी के लिए एक आमसभा को संबोधित किया। योगी ने रात्रि विश्राम भी पोकरण में ही किया। उल्लेखनीय है कि पोकरण में नाथ संप्रदाय के महंत प्रतापपुरी बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। योगी खुद भी नाथ संप्रदाय से ही आते हैं। प्रतापपुरी के सामने मुस्लिम धर्मगुरु के बेटे सालेह मोहम्मद कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। यूपी सीएम योगी की अधिकतर सभाएं मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्रों में और नाथ संप्रदाय के प्रभाव वाले इलाकों में हो रही हैं। अलवर में वे मंगलवार को तीन चुनाव रैलियां करने वाले हैं। दो दिवसीय दौरे पर वे कुल 11 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।