राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान को एक सूत्र में बांधे रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। प्रदेश को उन्नत और खुशहाल बनाने के लिए यह बहुत ही आवश्यक है कि हम सब मिलजुल कर एक रहें। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने हित साधने के लिए लोगों को जाति व धर्म के नाम पर आपस में लड़ाने का काम करते हैं, लेकिन हमें उनके बहकावे में नहीं आना है। राजे ने कहा कि हमें ऐसा राजस्थान बनाना है, जो ऐसी ताकतों के खिलाफ एकजुट हो, एक सुर में बोले और जहां सभी 36 कौमें एक साथ रहें। समाज में आपसी फूट प्रदेश के विकास को रोकने का काम करती है। सीएम राजे ने नीमकाथाना विधानसभा क्षेत्र में शहीद सुनील कुमार यादव की प्रतिमा का अनावरण तथा 140 करोड़ रूपए के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए यह बात कही।

news of rajasthan
Image: शहीद सुनील कुमार यादव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम के दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए सीएम वसुंधरा राजे.

शहीदों की कुर्बानी को कभी नहीं भूलेगा राजस्थान, शेखावटी को यमुना का पानी जल्द मिलेगा

सीएम राजे ने कहा कि शहीदों ने हमारे कल के लिए अपना बलिदान किया। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है। हमें उनके हर दुख-दर्द का एहसास है। राजस्थान शहीदों की कुर्बानी और उनके परिवार के त्याग को एक पल के लिए भी नहीं भूला है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती शूरवीरों की जननी है। यहां के कण-कण में शौर्य बसा हुआ है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि शेखावाटी क्षेत्र के पीने के पानी की समस्या का स्थाई रूप से समाधान करने के लिए हमारी सरकार 20 हजार करोड़ रूपए लागत की ताजेवाला हैड से यमुना का पानी राजस्थान लाने की परियोजना पर तीव्रगति से काम कर रही हैं। इससे प्रदेश के शेखावाटी क्षेत्र चूरू, सीकर और झुंझुनूं जिले में पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। उन्होंन बताया कि इस परियोजना से सीकर जिले के सभी 800 गांव लाभान्वित होंगे। योजना के लिए अब जल्द ही पाइन लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा।

Read More: राजस्थान में अब ट्रांसजेंडर्स भी कौशल प्रशिक्षण हासिल कर सकेंगे: मंत्री जसवंत यादव

सीकर जिले के विकास के लिए चार साल में 6300 करोड़ रूपए किए स्वीकृत

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हम विकास के नाम पर राजनीति नहीं करते और न ही हम एक ही परियोजना के नाम पर चार-चार चुनाव लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग एक परियोजना को पूरा करने का झांसा देकर चार-चार चुनाव लड़ लेते हैं और जनता परियोजना से लाभान्वित होने का इंतजार करती रहती है। लेकिन हमारी सरकार जो काम हाथ में लेती है उसको पूरी जिम्मेदारी और तत्परता के साथ समय पर पूरा करती है। सीएम राजे ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने सीकर जिले के विकास के लिए चार साल में 6300 करोड़ रूपए स्वीकृत किए हैं, जबकि पिछली सरकार के पांच साल में मात्र 2 हजार करोड़ रूपए खर्च किए थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने नीमकाथाना में शहीद की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम में शहीद सुनील कुमार यादव की वीरांगना कांता देवी और उनकी माताजी विमला देवी को शॉल ओढ़ाकर और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उन्होंने दो अन्य वीरांगनाओं प्रेम यादव पत्नी शहीद जेपी यादव और कविता सामोता पत्नी शहीद होशियार सिंह सामोता का भी अभिनंदन किया।