news of rajasthan
Union Home Minister Rajnath Singh honored martyr Shriram Gawadiya of Jhunjhunu with Police Veerta Medal.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को राजस्थान के एक ​शहीद को उसकी वीरता का पुरस्कार मिला। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रदेश के झुंझुनूं जिले के शहीद श्रीराम गावड़िया को उनके शौयर्पूण बलिदान के लिए मरणोपरांत पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया। शहीद श्रीराम गावड़िया की पत्नी वीरांगना घोटी देवी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से सम्मान पदक ग्रहण किया।

news of rajasthan
Image: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह नई दिल्ली में शहीद श्रीराम गावड़िया की पत्नी वीरांगना घोटी देवी को सम्मान पदक प्रदान करते हुए.

1 दिसंबर, 2014 को जम्मू-कश्मीर में सीमा पर शहीद हुए थे श्रीराम गावड़िया

इस मौके पर शहीद के पुत्र अरुण गावड़िया और अन्य परिजन भी उनके साथ थे। समारोह में बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि श्रीराम गावड़िया विगत 31 दिसंबर, 2014 को सीमा पर शहीद हुए थे। उन्होंने जम्मू कश्मीर में जीरो लाइन पर दुश्मनों की गोलीबारी का डटकर मुकाबला किया था। वे बीएसएफ की नौंवीं बटालियन में कार्यरत थे। शहीद का जन्म झुंझुनूं जिले के खतेहपुरा गांव में हुआ था। वे 3 मार्च, 1993 को बीएसएफ में भर्ती हुए थे।

Read More: कार्यकर्ता सरकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं: सीएम राजे

शहीद के परिवार में विरांगना घोटीदेवी व एक पुत्री नीलम व पुत्र अरुण गावड़िया है। शहीद श्रीराम गावड़िया चार भाइयों में तीसरे नम्बर पर था। इनके बड़ा भाई सरदार सिंह भी आर्मी से सेवानिवृत हैं। जबकि उनके छोटे भाई रघुवीर सिंह सरकारी अध्यापक है।