oberoi-hotel

अमेरिकन ट्रैवल एजेंसी ”ट्रैवल एंड लीजर” ने अपनी मैग्जीन में दुनियाभर के टॉप-100 होटल की रैंकिंग ज़ारी की है। अपनी इस रैंकिंग में ट्रैवल एंड लीजर ने राजस्थान के 5 होटलों को टॉप-100 में जगह दी है। इस सूची में राजस्थान के सवाई माधौपुर ज़िलें के रणथम्भौर स्थित ओबेरॉय वन विलास को दुनियाभर में 16वां स्थान दिया गया है। ”पधारो म्हारे देस” की पारम्परिक रीत पर काम करने वाले राजस्थान सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने पिछले तीन-चार सालों में यहाँ के पर्यटन क्षेत्र में अभूतपूर्व तरक्की की है।

देश का सबसे बेहतरीन होटल बना ओबेरॉय वन विलास:

दुनियाभर के पर्यटकों की पसंद से विश्व का 16वां आलिशान होटल बनने वाला ओबेरॉय वन विलास हमारे देश का सबसे बेहतरीन होटल माना गया है। 20 एकड़ में विस्तारित यह होटल अपने देशी-विदेशी मेहमानों की मेज़बानी के लिए जाना जाता है। यहाँ का लज़ीज़ खाना और उन्नत सुविधाएं पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती है। अपनी शाही मेहमाननवाज़ी से ओबेरॉय वन विलास ने दुनियाभर के सैलानियों का दिल जीता है।

रणथम्भौर के जंगल का पूरा व्यू दिखाई देता है होटल से:

देश के साथ ही विदेशों में भी अपने टाइगर के लिए मशहूर रणथम्भौर टाइगर रिजर्व के पास स्थित इस होटल से देखने पर आस-पास के पूरे जंगल का एक शानदार नज़ारा दिखाई देता है। यह होटल करीब 20 एकड़ में विस्तारित है। कई हरे-भरे बाग-बगीचों से घिरें हुए इस होटल से जंगल का प्राकृतिक मनोरम दृश्य देखने के लिए एक टॉवर भी बना हुआ है।

अपने बेहद लज़ीज़ स्वाद के लिए प्रसिद्ध इस होटल के रेस्त्रां में अल फ्रेस्को राजस्थानी व्यंजन के साथ-साथ कॉन्टिनेंटल भी सर्व किया जाता है। इस होटल में पर्यटक बार, स्वीमिंग पूल, जिम, पूल टेबल जैसी सुविधाओं के साथ ही जंगल सफारी और हाथी की सवारी का आनंद भी उठा सकते हैं। अपने देशी और विदेशी मेहमानों की सुविधा को देखते हुए यहां यहां स्पा की भी सुविधा भी मुहैया कराई जाती है।

रेलवे स्टेशन से महज़ 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है:

देश में पहले नंबर पर आने वाले ओबेरॉय वन विलास होटल से रणथम्भौर टाइगर रिज़र्व जाने में सिर्फ 10 मिनट का समय लगता है। सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन से यह होटल करीब 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। वहीँ सवाई माधोपुर का विश्वप्रसिद्ध रणथम्भौर दुर्ग भी इस होटल से सिर्फ 9 किलोमीटर की दूरी पर है। राजस्थान की राजधानी जयपुर के एयरपोर्ट से गाड़ी के जरिए करीब 3.30 – 4 घंटे में यहाँ आसानी से पहुंचा जा सकता है।