news of rajasthan
जयपुर के राजमंदिर सिनेमाहॉल में टाइगर जिंदा है का फटा पोस्टर।
news of rajasthan
जयपुर के राजमंदिर सिनेमाहॉल में टाइगर जिंदा है का फटा पोस्टर।

राजस्थान में पद्मावती फिल्म का विवाद अभी तक थमा न था कि अब अभिनेता सलमान खान की आज रिलीज हुई फिल्म टाइगर जिंदा है भी विवादों में फंस गई है। विवाद इतना बढ़ गया है कि जयपुर व कोटा में स्थित कई सिनेमाघरों में लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए फिल्म के शो रद्द करने की मांग की है। जयपुर शहर स्थित प्रसिद्ध सिनेमाहॉल राजमंदिर, अंकुर और पारस सहित कई सिनेमाघरों तक पहुंच लोगों ने फिल्म के पोस्टर और बैनर को फाड़ आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों के शहर के अंकुर सिनेमाहॉल में तोड़फोड़ के साथ फिल्म का विरोध करने की भी सूचना मिली है। यहां लोगों ने सलमान खान हाय-हाय तक के नारे लगाकर उनपर कार्यवाही करने की मांग की है। बीकानेर में भी इस तरह की छुटपुट घटनाओं की जानकारी प्राप्त हुई है। विरोध की वजह सलमान खान पर जातिगत शब्दों के इस्तेमाल का आरोप बताया जा रहा है।

news of rajasthan

बताया जा रहा है कि सलमान खान ने टाइगर जिंदा है फिल्म के प्रमोशन के दौरान दरअसल, सलमान खान एक टीवी शो पर डांस के बारे में चर्चा करते नजर आए थे, जिसमें उन्होंने किसी स्टेप के बारे में चर्चा करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने वाल्मिकी समाज के लिए जातिगत और आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था। इसके बाद वाल्मिकी समाज इस फिल्म और सलमान खान के खिलाफ उठ खड़ा हुआ है। फिल्म आज ही रिलीज हुई है और रिलीज के तुरंत बाद समाज के लोग राजमंदिर सिनेमा हॉल के बाहर जमा हो गए और प्रदर्शन के दौरान टाइगर जिंदा है फिल्म के पोस्टर और बैनर फाड़ आग के हवाले कर दिए। प्रदर्शनकारियों ने शहर के पुराने इलाके में वाहन रैली भी निकाली। कई जगह पर सलमान खान का पुतला भी फूंका गया है। प्रदर्शनकारियों ने शो रद्द करने और सलमान से माफी मांगने की मांग की है। वाल्मिकी समाज की ओर से कहा गया कि अगर सलमान ने माफी नहीं मांगी तो वे उसकी फिल्मों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे। इसी तरह शिल्पा शेट्टी ने भी एक साक्षात्कार में इस तरह की टिप्पणी की है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

news of rajasthan

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले तक निदेशक संजय लीला भंसाली के फिल्म पद्मावती पर भी राजस्थान में कुछ इसी तरह के विवाद उठे थे जिसमें राजस्थान के राजपूत समाज ने राजपूत मर्यादा और संस्कृति को फिल्म में गलत तरीके से दिखाने को लेकर प्रदर्शन किया था। यह विरोध इतना तेज हो गया कि फिल्म की रिलीज को देश में तो क्या विदेशों में भी बैन कर दिया गया। पद्मावती 2 दिसम्बर को रिलीज होनी थी जो अब तक नहीं हो पाई है। अगर अब सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है पर विरोध इसी तरह चलता रहा तो सिनेमा जगत को करोड़ों रूपए का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

read more: गुलाबी नगरी में नजर आए जॉन्टी रोड्स, हिन्दी में दिया फैंस को जवाब