Chief Minister Raje
The objective of 'Jan-samvad' is to solve your problems: Chief Minister Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कहा कि ‘जनसंवाद‘ कार्यक्रम का मकसद है कि लोग अपनी मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात खुलकर रखें, अपनी समस्या बताएं और उसका हम मौके पर ही समाधान करें। सीएम राजे रविवार को डूण्डलोद के शेखावाटी पब्लिक स्कूल सभागार में मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान नवलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ संवाद कर रही थीं। राजे ने प्रदेश में अब तक हुए जनसंवाद कार्यक्रमों के बारे में बात करते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में अब तक जनसंवाद कार्यक्रम हुए हैं वहां के लोगों की समस्याएं मौके पर ही हल करने की कोशिश की गई है साथ ही बड़े कार्य बजट में शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि हमें बजट बनाने से पहले पता चल सके कि जनता की अहम जरूरतें क्या हैं।

Chief Minister Raje
                                      आपकी समस्याओं का समाधान करना ही ‘जनसंवाद‘ का उद्देश्य: मुख्यमंत्री राजे.

अधिकारी आमजन की तकलीफें समझकर शीघ्र करे समाधान

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि अधिकारी जनता की परेशानी को समझें और संवेदनशीलता के साथ उनकी समस्याओं का निराकरण करें ताकि आमजन को इधर-उधर भटकना ना पड़े। राजे कहा कि कोई व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आपके पास आए तो उसे संतुष्ट करने का पूरा प्रयास करें। उन्होंने यह बात स्वच्छ भारत अभियान के तहत नवलगढ़ में निर्मित शौचालय की राशि वितरण में अनियमितता की शिकायतों के बाद कही। राजे ने नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी को तुरंत ही शिकायत कर्ता के साथ मौके पर भेजा और शिकायतों की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

गांवों को सड़क से जोड़ने के लिए सूची तैयार करें: सीएम राजे ने कुछ राजस्व गांवों के पंचायत मुख्यालय से सड़क के माध्यम से नहीं जुड़े होने की शिकायत पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे गांव जिनकी जनसंख्या 250 से ज्यादा और वे 2001 से राजस्व गांव होने के बाद भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क से नहीं जुड़ पाए है उन्हें सड़क से जोडने के लिए सूची तैयार की जाए। मुख्यमंत्री ने ई-मित्र कियोस्क संचालकों द्वारा भामाशाह सहित सरकारी योजनाओं से जुड़े दस्तावेज तैयार करने के लिए दुगुने-तिगुने चार्ज वसूलने एवं रेट लिस्ट नहीं लगाने की शिकायत पर नाराजगी दिखाई। सीएम राजे ने आवारा पशुओं से खेती को होने वाले नुकसान की समस्या के स्थाई समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने उप वनसंरक्षक को निर्देश दिए कि आसपास के क्षेत्र में वन भूमि चिन्हित कर उसे अभयारण्य के रूप में परिवर्तित किया जाए।

Read More: फतेहपुर के लिए 125 करोड़ लागत की डीपीआर पर काम शुरू हुआ: सीएम राजे

आयुर्वेद हॉस्पिटल में लगाया शीघ्र ही चिकित्सक लगाने के दिए निर्देश: मुख्यमंत्री राजे ने नवलगढ़ के बलारिया में आयुर्वेदिक चिकित्सक नहीं होने की शिकायत पर अतिशीघ्र ही आयुर्वेद चिकित्सालय बलारिया में चिकित्सक लगाने के निर्देश दिए। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजकीय चिकित्सालय मुकुन्दगढ़ में सप्ताह में तीन दिवस के लिए महिला चिकित्सक को लगाया गया। राजे ने ढाणियां पंचायत में पेयजल पाइपलाइन में लीकेज की शिकायत पर पीएचईडी के अभियंताओं को लीकेज की तुरंत जांच कर ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने अभियंताओं को जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान ही तुरंत मौके पर भेजा और संबंधित पाइपलाइन की फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी मंगवाई। सीएम राजे ने क्षेत्र के लोगों की मांग पर जल्द ही पट्टा वितरण शिविर लगाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद नगर पालिका क्षेत्र में पट्टा वितरण के लिए 26 दिसम्बर के सूरजगढ़ नगर पालिका और 3 जनवरी को नवलगढ़ में विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY