सबको जोड़ने का काम करना समाज में सबसे महत्वपूर्ण कार्य: मुख्यमंत्री राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आपसी दूरियों को पाटकर सबको जोड़ने के काम को समाज में सबसे महत्वपूर्ण कार्य बताया है। उन्होंने मंगलवार को जयपुर शहर स्थित मानसरोवर में आयोजित नाई जागृति महासम्मेलन एवं आभार रैली में प्रदेशभर से आए सैन समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सैन समाज 36 की 36 कौमों को साथ लेकर चलने वाला सरल समाज है। सीएम राजे ने कहा कि हमने सर्वसमाज को साथ लेकर चलने वाले सैन समाज की उन्नति के लिए केश कला बोर्ड के गठन जैसे कई काम किए हैं। उन्होंने कहा कि केश कला बोर्ड गठन से समाज के लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान किया जा सकेगा।

news of rajasthan

Image: सबको जोड़ने का काम करना समाज में सबसे महत्वपूर्ण कार्य: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

हेयर ड्रेसर की दुकान के लिए मिलेगा 2 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त ऋण

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सैन समाज बहुत लंबे समय से स्वरोजगार के माध्यम से अपनी आजीविका चलाता आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार के बजट में सैन समाज के लिए ख़ास घोषणा की गई है। हमारी सरकार ने प्रदेश के केश कलाकारों को स्वावलम्बी बनाने के उद्देश्य से राज्य बजट में हेयर ड्रेसर की दुकान के लिए 2 लाख रुपये तक ब्याज मुक्त ऋण दिया जाना तय किया है। इसके साथ ही वर्ष 1980-81 और उसके बाद स्वरोजगार के लिए दिए गए बकाया ऋण भी 2 लाख रुपये की राशि तक माफ किए जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री राजे ने आगे कहा कि समाज के हर वर्ग से जुड़ा होने के कारण सैन समाज सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है।

Read More: इस बार मैजिक कलर से खेलें होली, लगाने के कुछ मिनट बाद हो जाएगा काफूर

श्री सेन महाराज का पैनोरमा बनाने का काम अगले माह शुरू किया जाएगा

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सैन समाज के आराध्य देव श्री सेन महाराज की शिक्षाओं और सैन समाज के गौरव को फैलाने का काम शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार श्री सेन महाराज का पैनोरमा बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। इस पैनोरमा का कार्य अगले माह से शुरू कर शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। नाई जागृति महासम्मेलन एवं आभार रैली में प्रदेशभर से आए सैन समाज के लोगों ने इस दौरान राज्य बजट में समाज के लिए की गई घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री राजे का बहुत-बहुत आभार प्रकट किया। साथ ही समाज के 33 जिलों के प्रतिनिधियों ने समस्त समाज की ओर से मुख्यमंत्री राजे का हार्दिक अभिनन्दन किया।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.