अलवर। कहते हैं शौक बड़ी चीज होती है। अपने शौक को पूरा करने के लिए लोग किसी भी हद तक गुजर जाते है। ऐसे ही अपने शौक पूरा करने के लिए राजस्थान में एक स्कूल के सरकारी टीचर ने अनोखी तैयारी की है। अपने रिटायरमेंट के मौके पर टीचर ने स्कूल से अपने घर जाने के लिए एक हेलीकॉप्टर बुक कराया है। शादियों में हेलिकॉप्टर बुक कराना आम बात हो गई है। लेकिन ये पहला मामला होगा जब कोई टीचर अपने रिटायरमेंट के दिन हेलीकॉप्टर से अपने घर जाएगा। राजस्थान के अलवर जिले के सरकारी स्कूल से सेवानिवृत हो रहे वरिष्ठ अध्यापक रमेशचंद मीणा ने अपने रिटायरमेंट का यादगार बनाने के लिए स्कूल से अपने घर तक जाने के लिए एक हेलीकॉप्टर बुक कराया है। लक्ष्मणगढ़ के मलावली गांव निवासी वरिष्ठ अध्यापक रमेश चंद मीणा ने 31 अगस्त रिटायर हो रहे है। अपने रिटायरमेंट को यादगार बनाने के लिए उन्होंने स्कूल से घर जाने के लिए एक हेलिकॉप्टर बुक करया है। आपको बता दें कि राजस्थान में यह पहला मामला है जब कोई अध्यापक अपने रिटायरमेंट के बाद हेलिकॉप्टर से घर जाएगा।

22 किमी के दिए 3.70 लाख रुपए
बताया जा रहा है कि राजकीय उमाध्यमिक विद्यालय सौराई में सामाजिक विज्ञान के अध्यापक मीणा ने स्कूल से करीब 22 किमी दूर स्थित अपने गांव तक जाने के लिए हेलिकॉप्टर बुक किया है। उन्हें कलेक्ट्रेट सहित सभी जरूरी विभागों से अनुमति भी मिल गई है। हेलिकाॅप्टर से घर तक जाने के लिए करीब 3.70 लाख रुपए खर्च हाेंगे, जाे वे दे चुके हैं।

पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए किया हेलीकॉप्टर बुक
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर दिल्ली से उड़ान भरेगा और दोपहर 1 बजे सौराई स्कूल पहुंचेगा। इसके बाद मीणा इस हेलिकॉप्टर में सवार होकर अपने गांव मलावली जाएंगे। सामाजिक विज्ञान के अध्यापक ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वे अपनी पत्नी को हेलिकॉप्टर में बैठाएं। इसी कारण यह कदम उठाया है। उनका एक बेटा शिक्षक और दूसरा बेटा एफसीआई में क्वालिटी इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत है।