राजस्थान में निवेश की संभावना तलाश कर रहा ताइवान मीडिया के आर्थिक विशेषज्ञों का दल

news of rajasthan

आयुक्त कृृष्ण कुणाल

राजस्थान में ताइवान से मीडिया विशेषज्ञों का एक दल औद्योगिक निवेश की संभावित क्षेत्रों की पहचान व प्रदेश में औद्योगिक निवेश की संभावनाएं तलाशने यहां आया हुआ है। इस दल में ताइवान के प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के आर्थिक विशेषज्ञ भी शामिल हैं। उद्योग आयुक्त कृृष्ण कुणाल ने उद्योग भवन में इन सभी को ताइवान से प्रदेश में ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रोनिक्स, केमिकल, मेडिकल इक्विपमेंट जैसे क्षेत्रों में निवेश का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि उत्तरी भारत में औद्योगिक दृष्टि से राजस्थान सबसे उपयुक्त स्थान है।

आयुक्त कृृष्ण कुणाल के अनुसार राजस्थान में पहले से ही जापानी जोन में स्थापित कंपनियां सफलतापूर्वक कार्य कर रही है। ऐसे में ताइवान अपने दक्षता वाले क्षेत्रों की औद्योगिक इकाईयों की पहल कर सकता है।

उन्होंने ताइवान दल के सदस्यों की जिज्ञासाओं का समाधान करते हुए बताया कि प्रदेश में 350 से अधिक औद्योगिक क्षेत्रों, 8 विशेष इकोनोमिक जोन सहित कनेक्टिविटि आदि की जानकारी दी। उन्होंने एक पावर उपलब्धता पर कहा कि राजस्थान में उद्योगों के लिए मांग के अनुसार पावर सुविधा उपलब्ध है। साथ ही राज्य सरकार की कस्टमाइज पैकेज, सिंगल विण्डाें सिस्टम, एमएसएमई पॉलिसी, समयवद्ध निष्पादन आदि योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

इनके साथ ही बीआईपी के महाप्रबंधक नागेश शर्मा ने बीआईपी की गतिविधियों की और केपीएमजी के एसोसिएट डायरेक्टर धवल पिपलानी ने पीपीटी के माध्यम से राजस्थान के औद्योगिक सिनेरियों की जानकारी दी।

Read more: मदनलाल सैनी ने जयपुर पहुंच पदभार ग्रहण किया, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.