राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 6 दिनों में स्वाइन फ्लू से 8 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 284 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। ये मात्र सरकारी आंकड़े भर हैं जबकि, प्रदेश में मौतों इससे कहीं ज्यादा है।
हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं तो वहीं, चिकित्सा विभाग का कहना है कि विभाग अलर्ट है उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर भी टेमी फ्लू की उपलब्धता पूर्ण मात्रा में की जा रही है। वहीं मंत्री रघु शर्मा विभाग और खुद की लापरवाही छिपाने के लिए इसे राजनीतिक मुद्दा बता रहे हैं। जबकि, सच तो ये हैं। कि अगर ये राजनीतिक मुद्दाभर होता तो स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मरीजों की और मृतकों की संख्या इतनी नहीं बढ़ती।
प्रदेश में शनिवार को 58 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं वहीं, रविवार को आंकड़ा कम न होकर बढ़कर 61 हो गया है। स्वास्थ्य केन्द्रों पर टेमी फ्लू की कमी के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा रही है। स्थानीय अस्पताल जिला अस्पतालों में रैफर कर इतिश्री कर रहे हैं। और मंत्री जी कह रहे हैं ‘सब ठीक है।’
राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आईसीयू वार्ड पूरे भर चुके हैं। मरीजों को वार्ड उपलब्ध नहीं हो पा रहे और मंत्रीजी अपनी और विभाग की विफलता को छिपाने में लगे हैं न कि उसके समाधान की बात कर रहे हैं। किसान, गरीब, जाति और धर्म पर राजनीति करते करते अब कांग्रेस सरकार और उनके मंत्री मरीजों पर भी सियासत करने लगे हैं।