सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेला: राजस्थानी प्रस्तृतियों ने मन मोहा, देखिए फोटो गैलेरी

news of rajasthan

सुरजकुंड अंतराष्ट्रीय क्राफ्ट मेला 2018

नई दिल्ली के निकट सूरजकुंड में चल रहे अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेला अपने चरम पर है। यह मेला 2 फरवरी से चल रहा है जो अपने अंतिम चरम पर आ पहुंचा है। गुरूवार को 32वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेला में एक सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ जिसमें राजस्थानी लोक कलाकारों की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया।

news of rajasthan

कार्यक्रम की शुरूआत डीग, भरतपुर के जितेंद्र पाराशर की अगुवाई में गणेश वंदना से की। इसके बाद प्रांगण के चौपाल मंच पर दो घंटे तक अनवरत चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में खाजूवाला, बीकानेर के ओमप्रकाश भील व साथियों ने मशक वादन एवं अनिशुद्दीन व कलाकारों ने चरी नृत्य प्रस्तुत किया।

news of rajasthan

कार्यक्रम की शुरूआत डीग, भरतपुर के जितेंद्र पाराशर की अगुवाई में गणेश वंदना से की। इसके बाद प्रांगण के चौपाल मंच पर दो घंटे तक अनवरत चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में खाजूवाला, बीकानेर के ओमप्रकाश भील व साथियों ने मशक वादन एवं अनिशुद्दीन व कलाकारों ने चरी नृत्य प्रस्तुत किया। बाड़ी, धोलपुर से आए 32 इंच के नाटे कलाकार रामअवतार शर्मा ने अपने लांगुरिया नृत्य से सभी की जमकर तालियां बटोरी।

news of rajasthan

अलवर के उमर फारुख व साथियों ने भपंग वादन से सभी का मनोरंजन किया। सांस्कृतिक संध्या में सुश्री किरण कुमारी व साथी कलाकारों ने राजस्थानी लोक नृत्य, डीग, भरतपुर से आये जितेन्द्र पाराशर व साथियों ने संध्या का समापन मयूर व फूलों की होली नृत्य से कर समा बांध दिया।

news of rajasthan

सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेला समारोह का मंच संचालन कामा, भरतपुर के भगवान मरांडी ने प्रभावी ढंग से किया।बइस मौके पर हरियाणा और राजस्थान पर्यटन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

read more: महिला कार्यकर्ताओं को बजट 2018 की घोषणाओं से खुशी, कहा ‘अब अधिक उत्साह से कार्य करेंगी’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.