news of rajasthan
State of development enhanced Rajasthan's honor: Chief Minister Vasundhara Raje.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मेहनत और पसीने से हमने विकास की जो धारा बहाई है, उससे पूरे प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। पिछले सवा चार साल में विकास के वो काम हुए, जो 70 साल में नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा कि सांगोद विधानसभा क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं है। मुख्यमंत्री राजे गुरूवार को कोटा जिले के सांगोद में जनसंवाद कार्यक्रम से पहले 242 करोड़ रुपए की 6 बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हाड़ौती क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सड़कों का जो जाल बिछा है, उसे जनता हमेशा याद रखेगी। अकेले सांगोद विधानसभा क्षेत्र में 105 ग्रामीण गौरव पथ बनाकर जनता को कीचड़ से मुक्ति दिलाई गई है। इनमें 28 करोड़ रुपए की लागत के 60 किसान गौरव पथ भी शामिल हैं।

news of rajasthan
Image: सांगोद में जनसंवाद कार्यक्रम से पहले लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित करती हुई मुख्यमंत्री राजे.

दूषित पेयजल की शिकायत पर अधीक्षण अभियंता को तत्काल भेजा मौके पर

सांगोद में जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि द्वितीय चरण में वर्ष 2011 से जनवरी 2012 तक प्राप्त कृषि बिजली कनेक्शनों के आवेदनों के डिमांड नोटिस 16 जून से 20 जून तक जारी किए जाएंगे और बरसात से पूर्व इनको कनेक्शन दे दिए जाएंगे। क्षेत्र के लोगों ने कुछ वार्डों में दूषित पेयजल की शिकायत की तो सीएम राजे ने इसे गंभीरता से लेते हुए अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे तत्काल क्षेत्रवासियों के साथ मौके पर जाएं और समस्या का निस्तारण कर उन्हें सूचित करें। उन्होंने कहा कि अभियंता नियमित रूप से अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर पेयजल की गुणवत्तापूर्ण आपूर्ति सुनिश्चित करें।

Read More: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में सीएसआर मद के कार्यों का किया लोकार्पण

राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से बदल रहा प्रदेश के लोगों का जीवन

मुख्यमंत्री राजे ने जनसंवाद में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, राजश्री योजना, शुभशक्ति योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए उनसे योजनाओं का फीडबैक लिया। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद प्रबुद्धजनों को योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू करवाया और बताया कि किस तरह राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाएं लोगों का जीवन बदल रही हैं। उन्होंने आह्वान किया कि आप सब इन योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कर आमजन को इनका लाभ दिलवाएं।