Chandrabhaga-Fair-jhalarapatan-2017
File-Image: Chandrabhaga-Fair-jhalarapatan-2017

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले झालावाड़ के झालरापाटन में राज्य स्तरीय प्रसिद्ध चंद्रभागा कार्तिक पशु मेले की शरूआत हो गई है। इसका शुभारंभ मेला मैदान पर जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी और पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने फीता काटकर मेले का विधिवत रूप से किया। इसके बाद जिला कलेक्टर सोनी ने मेला रंगमंच पर भूमिपूजन करते हुए मेले के संपन्न होने की कामना की। जानकारी के लिए बता दें कि इस मेले में खासतौर पर राजस्थान के हाड़ौती और सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश के मालवा अंचल से भी सैंकड़ों पशुपालक व व्यापारी व्यापार के लिए पहुंचते हैं।

Chandrabhaga-Fair-jhalarapatan-2017
File-Image: Chandrabhaga-Fair-jhalarapatan-2017

मेले कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे: प्रसिद्ध चंद्रभागा कार्तिक पशु मेले में कई कार्यक्रम रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पर्यटन विभाग इन कार्यक्रमों की मेजबानी करता है।  जिसमें पवित्र चंद्रभागा नदी पर दीपदान समेत कई प्रतियोगिताएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। इस मेले में पशुपालन विभाग द्वारा भी कई पशु प्रतियोगिताओं आयोजित की जाएंगी। मेले की विधिवत शुरूआत होने के साथ साथ यहां व्यापारियों और पशुपालकों का पहुंचना भी शुरू हो गया है।

सीएम के सहयोग हुई मेला मैदान की चारदीवारी: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सहयोग से पशुपालकों और व्यापारियों की सुविधा के लिए मेला मैदान पर चारदीवारी करवाई गई है। चंद्रभागा मेले के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी ने कहा कि सरकार मेले का स्वरूप अधिक निखारने और यहां आने वाले पर्यटकों व व्यापारियों की सुविधा के लिए अनेक कदम उठाएं हैं। व्यापारी इस बार मेले में अच्छे कारोबार की उम्मीद कर रहे हैं।

Read More: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आधी-रात को हेल्पलाइन सेंटर पहुंचकर मांगा शिकायतों का ब्यौरा, शीघ्र समाधान के दिए निर्देश