पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत व पाकिस्तान के बीच तनाव कम होने की बजाय निरंतर बढ़ रहा है। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने की बजाय भारतीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। पाक से सटे राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में दुश्मन देश की तरफ से कई संदिग्ध गतिविधियां संचालित की जा रही है। कभी यहां के निवासियों के पास सोशल मीडिया पर भडकाऊ मैसेज किए जा रहे हैं तो कभी गोलीबारी की जा रही है।

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में हिंदूमलकोट बॉर्डर के पास शनिवार सुबह से पाक की तरफ से लगातार फायरिंग होने से आस-पास के लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। वहीं सूत्रों के अनुसार पाक सेना की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन उड़ाने की खबर भी सामने आ रही है। बताया जा रहा कि बॉर्डर पर तैनात भारतीय वायुसेना ड्रोन को मार गिराया गया है। हालांकि पाक की ओर से उड़ाए गए ड्रोन को लेकर वायुसेना ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। साथ ही अभी तक ड्रोन का मलबा भी नहीं मिल पाया है। पाक की ओऱ से लगातार हो रही फायरिंग के कारण लोगों के बीच भय का माहौल पैदा हो गया है।

हाल ही में सीएम गहलोत ने किया था इलाके का दौरा

गौरतलब है कि हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पाक से सटे प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों और हिंदूमलकोट का दौरा किया था। गहलोत ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें हर तरह की सहायता देने का भी ऐलान किया था। उसके चंद दिनों बाद ही पाक की ओर से जबरदस्त फायरिंग की जा रही है। हालांकि सीमा पर तैनात जवान दुश्मनों की फायरिंग का करारा जवाब दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY