news of rajasthan

news of rajasthan

प्रदेश की राजधानी जयपुर का सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम वैसे तो काफी अच्छा है लेकिन कुछ खास मैचों में देखी जाने वाली कमियां सामने आने के बाद अब इस स्टेडियम की सूरत बदलने पर ध्यान दिया जा रहा है। एसएमएस इंडोर स्टेडियम में सुविधाओं को बढ़ाने के साथ दर्शक दीर्घा को भी बढ़ाने पर काम हो रहा है। इंडोर स्टेडियम तैयार होने के बाद 4 हजार दर्शक आराम से किसी भी मैच का लुफ्ट उठा सकेंगे। अब तक यह संख्या केवल 2800 दर्शकों तक सीमित थी। अगले साल प्रो-कब्बडी का 7वां सीज़न भी शुरु होगा। ऐसे में स्थानीय टीम पिंक पैंथर्स के फैंस भी ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपनी फैवरेट टीम व चैंपियंस से मुखातिब हो सकेंगे। स्पोर्ट्स काउंसिल की ओर से 4 करोड़ रुपए के बजट से काम तेजी से कराए जा रहे हैं।

सुविधा के लिए बढ़ाए रुम

एसएमएस इंडोर स्टेडियम में होने वाले हर छोटे-बड़े इवेंट के दौरान प्लेयर्स को ठहरने को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब हॉल के बाहर की ओर छोटे-बड़े 16 कमरे तैयार किए हैं जहां 100 से 150 प्लेयर्स तक एक साथ ठहर सकते हैं। किसी इवेंट के दौरान टीम को किट रखने, मीटिंग करने, रुकने और केंटीन मिल पाएगा।

सिटिंग कैपेसिटी बढ़ाई

एसएमएस इंडोर स्टेडियम में अब तक हॉल में नॉर्थ और साउथ साइड में ही सिटिंग अरेंजमेंट था जबकि ईस्ट और वेस्ट एरिया खाली था। अब इन दोनों साइड 600-600 सिटिंग कैपेसिटी बढ़ाई जा रही है। पुराने टीन सेट को बदलकर नई प्रोफाइल शीट्स लगाई जाएगी। टॉयलेट्स की संख्या में भी बढ़ोतरी की जा रही है।

Read more: अक्षय ऊर्जा संयंत्रों की स्थापना में राजस्थान अग्रणी राज्य

LEAVE A REPLY