20 करोड़ की लागत से चमकेगा जयपुर स्थित सिंधी कैंप बस स्टैंड

केन्द्रीय बस स्टैंड सिंधी कैंप अब जल्द ही नया रूप में दिखार्इ् देगा। केन्द्रीय बस स्टैंड का करीब चार साल से अटका पड़ा पुननिर्माण कार्य अब जल्द ही पूरा होगा। राजस्थान रोडवेज के एकमात्र केंद्रीय बस स्टैंड सिंधी कैंप के लिए राज्य सरकार ने 20 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है। बता दें कि राजस्थान रोडवेज ने इसके काम के लिए आरएसआरडीसी से एमओयू भी साइन कर लिया है। अब आरएसआरडीसी जल्दी ही निर्माण के लिए निविदाएं जारी करेगा। नौ माह में अधूरा पड़ा स्ट्रक्चर मल्टी मॉडल बस स्टैण्ड के रूप में तैयार हो जाएगा।

news of rajasthan

                                             20 करोड़ से चमकेगा जयपुर स्थित सिंधी कैंप बस स्टैंड.

4 साल से अ​धूरा पड़ा था केन्द्रीय बस स्टैंड का पुननिर्माण कार्य

करीब 4 साल पहले कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो फेज़ में बनने वाले इस बस स्टैंड का शिलान्यास किया था। 6.5 करोड़ की प्रारंम्भिक लागत से पहले फेज़ का आधा स्ट्रक्चर भी बनकर तैयार हो गया था लेकिन इसके बाद काम बीच में ही रूक गया था। लेकिन अब राजे सरकार ने इसके लिए 20 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है जिससे जल्द ही यह नए रूप में तैयार होगा।

Read More: 100 करोड़ लागत की मेघा हाइवे सड़कों का मंत्री भड़ाना ने किया शिलान्यास

ये अहम कार्य होंगे इस बड़ी ​राशि से सिंधी कैंप बस स्टैंड पर: पहले फेज़ के इस अधूरे पड़े स्ट्रक्चर को पूरा करने की कार्य योजना तैयार की गई है। बस स्टैंड के बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर का निर्माण किया जाएगा। इसके बेसमेंट में दुपहिया व चौपहिया वाहनों के लिए पार्किंग तैयार होगी। ग्राउंड फ्लोर पर बस-वे भी बनेगा जहां से डीलक्स की बसें संचालित होगी। इनके अलावा बुकिंग विंडो, यात्री प्रतिक्षालय और चालक-परिचालक विश्राम गृह बनेगा। राजे सरकार सिंधी कैंप बस स्टैंड को बस टर्मिनल के तौर पर विकसित करेगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.