समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार: मुख्यमंत्री राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार है। हम इसी भावना के आधार पर राज्य के सभी जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना कोई भेदभाव के लगातार विकास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री राजे ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से झालावाड़ जिले में लगभग 1500 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने जिले के झालरापाटन, मनोहरथाना, डग और खानपुर विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न सड़कों, नदियों पर पुल, ग्रेट सब-स्टेशन, विद्यालय भवन, स्वास्थ्य केन्द्र भवन आदि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर झालावाड़ के जनता को बधाई देते हुए कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी जिलों में विकास कार्यों के माध्यम से राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएं। उन्होंने कहा कि इसमें जनता के सहयोग एवं समर्थन की आवश्यकता है। लोगों का सहयोग मिलता रहे तो हम जल्द ही राजस्थान को मिलकर अग्रणी राज्य बना देंगे।

news of rajasthan

Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र को मिली 853 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री राजे ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन में लगभग 619 करोड़ रुपए की लागत के 26 कार्यों का लोकार्पण एवं 234 करोड़ रुपए की लागत के 24 कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार उन्होंने डग विधानसभा क्षेत्र में 223 करोड़ रुपए की लागत के 20 कार्यों का लोकार्पण एवं 80 करोड़ रुपए लागत के 12 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री राजे ने खानपुर विधानसभा क्षेत्र में 160 करोड़ रुपए की लागत के कार्यों का 7 लोकार्पण और 13 करोड़ रुपए की लागत के 16 कार्यों का शिलान्यास तथा मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र में 16 करोड़ रुपए की लागत के 2 कार्यों का लोकार्पण और 153 करोड़ रुपए की लागत के 19 कार्यों का शिलान्यास किया। इस प्रकार राजे ने पूरे झालावाड़ जिले को कुल 55 लोकार्पण एवं 71 शिलान्यास कार्यों की बड़ी सौगात दी है। इन विकास कार्यों से आने वाले समय में झालावाड़ की कायापलट हो जाएगी।

Read More: राजस्थान के युवाओं के सपनों को साकार कर रही है प्रधानमंत्री मुद्रा योजना

ये भी रहे कार्यक्रम में उपस्थित

इस अवसर पर सीएम निवास पर खाद्य मंत्री बाबूलाल वर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता जेसी महान्ति उपस्थित थे। साथ ही झालावाड़ के विभिन्न शहरों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सांसद दुष्यंत सिंह, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, विधायक कंवरलाल मीणा एवं रामचन्द्र सुनारीवाल, जिला प्रमुख टीना कुमारी भील, पिड़ावा के नगरपालिका अध्यक्ष निर्मल शर्मा, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, राज्य लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुन्दर शर्मा, जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.