शुभम पटेल: राजस्थान का पहला शटलर जो एशियाई चैम्पियनशिप में खेलेगा

Shubham Patel

Shubham Patel (right) with his partner Dennis Shrivastav- image credit:DNJ

प्रदेश का शुभम पटेल ने नेशनल शटलर टीम में सलेक्ट होकर एक इतिहास रच दिया है। शुभम राजस्थान से पहला शटलर है जो किसी भी नेशनल टीम के लिए चुना गया है। शुभम अलवर जिले का रहने वाला है और उसका सलेक्शन म्यांमार में होने वाली एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में अंडर-15 टीम के लिए हुआ है। यह प्रतियोगिता 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक खेली जानी है। टीम रविवार को शाम म्यांमार के लिए रवाना हो गई है। आपको बता दें कि शुभम इस समय अंडर-15 सिंगल्स व डबल्स में देश में 8वीं रैंकिंग पर काबिज है। शुभम मॉडर्न पब्लिक स्कूल, भिवाड़ी में 11वीं कक्षा का छात्र है। उसने 2013 में बैडमिंटन खेलना शुरू किया था।

इससे पहले शुभम ने अपने जोड़ीदार डेनिस श्रीवास्तव के साथ मिलकर जोधपुर में आयोजित आॅल इंडिया रैंकिंग में अंडर-19 का बॉयज डबल्स का खिताब अपने नाम किया था। यह जोड़ी नेशनल टूर्नामेंट में खिताब जीतने वाली राजस्थान की पहली जोड़ी बनी थी। इससे पहले शुभम 2015 व 2016 में अंडर-15 चैंम्पियन रह चुका है और फिलहाल एडवांस ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद में प्रैक्टिस कर रहा है।

राजस्थान बैडमिंटन संघ के सचिव के.के. शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि यह सही है कि शुभम ने एशियाई जूनियर बैडमिंटन की अंडर-15 टीम में जगह बनाई है। इस प्रतियोगिता में अंडर-15 व अंडर-17 के इवेंट होने हैं।

read more: राजस्थान के नीरज कुमार ने हैमर थ्रो में जीता सोना

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.