news of rajasthan
राजस्थान रॉयल्स के मेंटर शेन वार्न
news of rajasthan
राजस्थान रॉयल्स के मेंटर शेन वार्न

दो साल बाद इंडियन प्रीमियम लीग में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स लगातार दो मैच हार चुकी है। 5 मैचों में राजस्थान रॉयल्स की यह तीसरी हार है। 20 अप्रेल को महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स पुणे में हराया। इस हार के बाद राजस्थान टीम की आलोचना हो रही है। इससे पहले टीम घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का स्वाद रख चुकी है। इससे टीम के साथ-साथ उसके फैंस भी निराश हैं। अब टीम के मेंटर शेन वॉर्न ने टीम के प्रदर्शन के लिए फैंस से माफी मांगी है।

शेन वार्न ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जिस तरह चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान की टीम ने तीनों डिपार्टमेंट में खराब प्रदर्शन किया, उसके बाद मैं राजस्थान टीम के फैंस से माफी मांगता हूं। लेकिन हमारे खिलाड़ी अब अच्छा प्रदर्शन करेंगे, इसलिए निराश न हों, धैर्य बनाए रखें। हम वापसी करेंगे। अगले दोनों मैच हम जीतेंगे। 5 मैच खेलकर 2 मैच जीतना इस स्टेज पर ठीक नहीं है।’ बता दें, शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीज़न का खिताब अपने नाम किया था।

शेन वाटसन के तूफान में उड़ा राजस्थान

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शुक्रवार को पुणे में खेले गए मैच में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन के धुआधार शतक की बदौलत टीम ने 204 रन का स्कोर खड़ा किया। वाटसन ने आईपीएल के सीज़न 11 का दूसरा शतक जमा 57 गेंदों पर 106 रन बनाए। इस भारी स्कोर के चलते राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी पहले ही दवाब में आए गए और 18.3 ओवर में 140 रन पर पूरी टीम सिमट गई। बेन स्टोक्स ने 45 रन बनाए। चेन्नई की चार मैचों में यह तीसरी जीत जबकि राजस्थान रॉयल्स की पांच मैचों में तीसरी हार है। चेन्नई की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

अगला मैच मुंबई इंडियन्स से

राजस्थान रॉयल्स का अगला मैच 22 अप्रेल को मुंबई इंडियन्स से है। मुंबई की आईपीएल 11 की शुरूआत बिलकुल भी ठीक नहीं रही है और टीम चार में से 3 मैच हारकर तालिका में छठें स्थान पर है। अगले मैच में एक ओर जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियन्स विपक्षी टीम को हार की हैट्रिक देना चाहिए, वहीं अजिंक्य रहाणे पर राजस्थान रॉयल्स को 2 पॉइंट की लीड दिलाने का दबाव होगा। फिलहाल राजस्थान रॉयल्स 5 पॉइंट के साथ पांचवें स्थान पर है।

read more: सीधे रणजी ट्रॉफी खेलने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं धौलपुर के तेजिन्दर