news of rajasthan
File Image: Shaheed Divas: Inspire the life of martyrs and contribute to the progress of the country and state- Chief Minister Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (शहीद दिवस) के अवसर पर प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि वे बापू एवं देश के अन्य महान शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश और प्रदेश की उन्नति में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं। मुख्यमंत्री राजे ने मंगलवार को कहा कि देश-प्रदेश की तेजी से उन्नति में युवाओं का योगदान जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवाशक्ति के सहयोग से ही किसी राष्ट्र की तरक्की संभव है।

news of rajasthan
File-Image: शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश-प्रदेश की उन्नति में योगदान दें- मुख्यमंत्री राजे.

सीएम ने कहा, हमें अपने शहीदों पर सदैव गर्व रहेगा

मुख्यमंत्री राजे ने अपने संदेश में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलकर हमारे देश को आजादी दिलाने में प्रमुख भूमिका निभाई थीं। उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के बलिदान के फलस्वरूप ही भारत आज विश्व के नक्शे पर देदीप्यमान है। मुख्यमंत्री राजे ने आगे कहा कि हमें अपने शहीदों पर सदैव गर्व रहेगा।

Read More: जैसलमेर फेस्टिवल का आज से हुआ आगाज, विदेशों तक पहुंची मरु महोत्सव की गूंज

पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि

बता दें, आज राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि है। महात्मा गांधी की पुण्यति​थि को देशभर में शहीद दिवस के रूप में मनाया ​जाता है। 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को तीन गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। मंगलवार को देशभर में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि। वहीं, राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है।