news of rajasthan
Demo pic
news of rajasthan
Demo pic

राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिला कलेक्टरों ने स्कूलों की छुट्टी दोपहर साढ़े बारह बजे करने के आदेश दिए हैं। यह आदेश एक मई से लागू होंगे। फिलहाल जयपुर व पाली के जिला कलेक्टरों ने आदेश जारी किए हैं। उम्मीद है कि अन्य जिलों में भी जल्दी ही इस तरह के आदेश जारी किए जाएंगे। आदेश राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों पर लागू होगा। शिक्षकों के लिए यह नियम लागू नहीं है। उन्हें पूर्व निर्धारित समय तक स्कूलों में रूकना होगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जयपुर के कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने कहा, ‘आगामी आदेशों तक एक मई से सभी स्कूलों की छुट्टी का समय दोपहर 12:30 बजे रहेगा। आदेश राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों पर लागू होगा लेकिन शिक्षकों के लिए लागू नहीं होगा। जिन स्कूलों में परीक्षाएं हैं, वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।’

उधर, प्रदेश में पांच शहरों का तापमान 45 डिग्री से पार चला गया है। बूंदी 46.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ प्रदेश का सबसे ज्यादा गर्म जिला रहा। 4 जिलों में तापमान 45 डिग्री से उपर है, जयपुर में तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। हालांकि रविवार को तापमान में एक 0.1 डिग्री की कमी आई लेकिन तपन बनी रही। यह सीजन का दूसरा सबसे गर्म दिन रहा।

read more: राजस्थान के 5 रेलवे स्टेशन होंगे वर्ल्ड क्लास फेसेलिटी से लैस

LEAVE A REPLY