news of rajasthan
सलमान खान
news of rajasthan
सलमान खान

कांकाणी काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जिला व सेशन कोर्ट बॉलीवुड स्टार सलमान खान की अगली सुनवाई दो महीने के लिए टाल दी है। सलमान खान की अगली पेशी अब 17 जुलाई को होगी। सलमान के वकील ने उनकी 5 साल की सजा के खिलाफ जमानत याचिका कोर्ट में पेश की थी लेकिन भाई के निधन के कारण वह कोर्टरूम नहीं पहुंच पाए। ऐसे में सलमान ने व्यक्तिगत उपस्थित होकर कोर्ट से मोहल्लत मांगी है। आज उनकी न्यायालय में पेशी थी लेकिन चंद मिनटों बाद ही अगली तारीख देकर सुनवाई समाप्त कर दी गई। अब सलमान 17 जुलाई तक तो हर हाल में जेल से बाहर रह सकते हैं। हालांकि उनके विदेश जाने की अनुमति भी खत्म हो चुकी है। इस बारे में भी याचिका दायर की जा सकती है। सुनवाई के समय उनकी बहिन अलवीरा कोर्ट रूम में ही मौजूद रही। इससे पहले काला हिरण मामले में जोधपुर जिला व सेशन न्यायालय ने सलमान खान को पिछले महीने 5 साल की कैद और 10 हजार रूपए की सजा सुनाई दी। 50 हजार रूपए के मुचलके पर उन्हें जमानत दी गई थी।

20 साल पुराना है मामला, 5 अन्य साथी हुए थे बरी

बता दें, वर्ष 1998 में हम साथ साथ हैं कि शुटिंग के दौरान सलमान खान ने अपने साथियों के साथ जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था। इस केस में करीब 20 साल बाद फैसला आया है। मामले में अन्य सहआरोपी एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस तब्बू, नीलम और दुष्यंत सिंह को संदेह के आधार पर बरी कर दिया है।

17 दिन विदेश जाने की मिली थी अनुमति

जमानत के दौरान सलमान को विदेश जाने पर प्रतिबंधित किया गया था। बाद में याचिका लगाने पर पिछले महीने उन्हें अपनी फिल्म रेस की शुटिंग के लिए 17 दिन विदेश में रहने की अनुमति मिली थी। 7 मई को उनका यह समय खत्म हो जाएगा।

विश्नोई समाज है रिहाई से नाराज

आपको बता दें, विश्नोई समाज सलमान खान की जमानत के फैसले से पहले से ही खासा नाराज है। अब सलमान को 2 महीने का वक्त फिर से मिल गया है जिसपर विश्नोई समाज पूरी तरह से विरोध में है। और हाईकोर्ट में रिहाई के खिलाफ अपील करने की तैयारी में है।

read more: जेकेके में 16 मई से शुरू होगी समर क्लासेस, पहली बार अट्टकलरी की ट्रेनिंग होगी खास

LEAVE A REPLY