news of rajasthan
फिल्म अभिनेता सलमान खान
news of rajasthan
फिल्म अभिनेता सलमान खान

कांकाणी हिरण शिकार मामले में एक्टर सलमान खान को विदेश जाने की अनुमति मिल गई है। सेशन कोर्ट में याचिका दाखिल कर सलमान खान ने विदेश जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूरी देते हुए 17 दिन विदेश जाने की अनुमति दी है। इससे पहले जोधपुर सेशन कोर्ट ने उनके विदेश जाने पर पाबंदी लगाई थी। जिला एवं सेशन जज रवींद्र जोशी की कोर्ट ने यह अनुमति दी है। अब सलमान खान अब 25 मई से 10 जुलाई तक विदेश में रह सकेंगे। 17 दिन के बाद सलमान खान को फिर से देश लौटना होगा।

सलमान पर आरोप है कि साल 1998 में एक और दो अक्टूबर की रात सलमान खान ने कांकाणी गांव के पास दो काले हिरण का शिकार किया था। वर्ष 1998 के इस केस में करीब 20 साल बाद यह फैसला आया है।

बता दें, राजस्थान के बहुचर्चित कांकाणी काला हिरण शिकार मामले में 5 अप्रेल को मुख्य आरोपी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को 5 साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना की सजा सुनाई थी। इस मामले में सैफ अली खान, एक्ट्रेस तब्बू, नीलम और दुष्यंत सिंह को संदेह के आधार पर बरी कर दिया है। इसी संबंध में सलमान खान को दो दिन जोधपुर सेंट्रल जेल में रात बितानी पड़ी थी।

फिल्म रेस की शुटिंग के लिए सलमान को विदेश जाने की अनुमति दी गई है। इस फिल्म में बॉबी देओल ने भी काम किया है।

सलमान को 25-25 हजार रूपए के मुचलके पर जमानत दी गई है। सलमान के पहले जमानती राजकुमार शर्मा और दूसरे चंपालाल हैं। उनकी अगली पेशी 7 मई को होगी। दूसरी ओर विश्नोई समाज सलमान खान की जमानत के फैसले से पूरी तरह नाराज है और हाईकोर्ट में रिहाई के खिलाफ अपील करने की तैयारी में है।

read more: राजस्थान सरकार ने एक वर्ष में 12 हजार से अधिक युवाओं को एंटरप्रोन्योर बनाया