news of rajasthan

news of rajasthan
वोट फोर इंडिया कैम्पेन के तहत पिंक सिटी जयपुर में 11 मार्च, रविवार को ‘रन फोर एक्सेसिबल इलेक्शन’ का आयोजन होने जा रहा है। यह दौड़ रविवार को प्रातः 7 बजे से रामनिवास बाग के दक्षिण द्वार से शुरू होगी। प्रतिभागी रामनिवास बाग से गांधी सर्किल एवं वापस गांधी सर्किल से रामनिवास बाग के दक्षिण द्वार तक करीब 6 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इसमें करीब 5 हजार लोगों के भाग लेने की संभावना जताई जा रही है। जयपुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर (द्वितीय) श्सुनील भाटी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दौड़ स्वीप गतिविधियों के तहत लोगों में मतदान के महत्व व मतदान प्रक्रिया के प्रति जागरूकता पैदा करने के साथ ही उनको अपने स्वास्थ्य के लिए सजग तथा ‘क्लीन जयपुर-ग्रीन जयपुर’ का संदेश देने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है।

यहां से होगा ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन

रन फोर एक्सेसिबल इलेक्शन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऑनलाईन प्रक्रिया चल रही है। ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScqwybwOKMFjslXz44CLwjAjf26B7Vk2iTOFGZ_ehMyTorXAA/viewform?c=0&w=1 पर क्लिक करके कराया जा सकता है। https://www.facebook.com/events/409364046172051/ पर भी दौड़ के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध है।

यूथ हॉस्टल पर आज पंजीयन की सुविधा

अम्बेडकर सर्किल स्थित यूथ हॉस्टल पर शनिवार सुबह 10 बजे से आॅन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। दौड़ में भाग लेने के इच्छुक इन प्रक्रियाओं के माध्यम से अपना पंजीयन करा सकते है। पंजीयन कराने वाले व्यक्तियों को यूथ हॉस्टल पर दौड के लिए किट दिया जाएगा।

सबल अभियान में ‘डोर टू डोर कैम्पेन’ जारी

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में चल रहे सबल अभियान के तहत मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने से वंचित रहे युवा एवं दिव्यांगजनों का नाम जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसमें गत दिनों विद्यालय एवं महाविद्यालयों में शिविर आयोजित किये गये तथा अब ’डोर टू डोर’ कैम्पेन चलाया जा रहा है। इस अभियान में विशेष रूप से 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा एवं दिव्यांगजनों का मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने पर फोकस किया जा रहा है।

read more: जयपुर में आईपीएल मैचों के लिए राजस्थान रॉयल्स और आरसीए के बीच करार