news of rajasthan
रन फोर एक्सेसिबल इलेक्शन में दौड़ लगाते प्रतिभागी।
news of rajasthan
रन फोर एक्सेसिबल इलेक्शन में दौड़ लगाते प्रतिभागी।

वोट फोर इंडिया कैम्पेन के तहत पिंक सिटी जयपुर में ‘रन फोर एक्सेसिबल इलेक्शन’ का आयोजन किया गया। यह दौड़ जिला प्रशासन, जयपुर और जिला निर्वाचन अधिकारी जयपुर द्वारा भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग, राजस्थान के निर्देशानुसार जिले में चलाए जा रहे सबल अभियान के तहत आयोजित की गई।

news of rajasthan

लोगों में मतदान के महत्व व मतदान प्रक्रिया के प्रति जागरूकता पैदा करने के साथ ही उनको अपने स्वास्थ्य के लिए सजग बनाने तथा क्लीन जयपुर-ग्रीन जयपुर का संदेश देने के उद्देश्य से यह दौड़ हुई थी। लोकतंत्र की मजबूती के लिए आयोजित की गई रन फोर एक्सेसिबल इलेक्शन में जयपुराइट्स किसी भी तरीके से पीछे नहीं रहे।

news of rajasthan

शहर के रामनिवास बाग के दक्षिण द्वार से शुरू हुई इस दौड़ में भाग लेने के लिए बच्चों और विद्यार्थियों से लेकर बुजुर्गों और दिव्यांगजनों सहित हर आयु वर्गों के प्रतिभागियों का हूजूम सा उमड़ पड़ा। सभी प्रतिभागियों ने अपूर्व जोश एवं उत्साह के साथ इस दौड़ में शरीक होकर देश और लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी का परिचय दिया।

news of rajasthan

रामनिवास बाग से गांधी सर्किल एवं वापस गांधी सर्किल से रामनिवास बाग के दक्षिण द्वार तक करीब 6 किलोमीटर की दूरी की इस दौड़ को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत और जयपुर के जिला प्रमुख मूलचंद मीना एवं उप जिला प्रमुख मोहनलाल सहित अन्य अतिथियों ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।

news of rajasthan

दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को जिला प्रशासन, जयपुर और जिला निर्वाचन अधिकारी, जयपुर की ओर से मैडल और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

news of rajasthan

इसके साथ ही स्वच्छता शक्ति सप्ताह के तहत स्वच्छता शक्ति पदयात्रा-दौड़ भी आयोजित की गई।

news of rajasthan

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आलोक रंजन, राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार पारीक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रथम) डॉ. मोहनलाल यादव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (पूर्व) डॉ. बी.डी. कुमावत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर (द्वितीय) सुनील भाटी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

news of rajasthan

read more: रेलवे के पुराने डीज़ल इंजन नहीं होंगे बेकार, इलेक्ट्रिक बनाने की तैयारी